Rajasthan Assembly Election 2023 Update: 199 सीटों पर 68.24 प्रतिशत मतदान, बाड़ी में बूथ कैप्चरिंग की कोशिश, सीकर में दो गुटों की झड़प से पुलिसकर्मी समेत 3 घायल

Report :  Viren Singh
Update:2023-11-25 17:41 IST
Live Updates - Page 4
2023-11-25 04:34 GMT

Rajasthan Election Voting LIVE: राजस्थान के मंत्री बोले, भाजपा गैर मुद्दा को मुद्दा बनाने में माहिर

राजस्थान के मंत्री डॉ. बुलाकी दास कल्ला ने बीकानेर में अपना वोट कास्ट किया। वह बीकानेर से कांग्रेस के विस उम्मीदवार हैं। उन्होने कहा कि 1980 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने राजस्थान में जीत हासिल की। फिर 1985 में भी पार्टी ने राज्य में जीत हासिल की. 1985 की तरह कांग्रेस फिर से जीत हासिल करेगी और राजस्थान में सरकार दोहराएगी। उन्होंने कहा कि भाजपा गैर मुद्दों को मुद्दों को बनाने में माहिर हैं। उस पार्टी के पास जनता के हित के लिए कोई मुद्दा नहीं है, इसलिए एक बार फिर जनता का कांग्रेस को साथ मिल रहा है और वह राज्य की सत्ता में लोगों की सेवा के लिए आ रही है।

2023-11-25 04:27 GMT

Rajasthan Election Voting LIVE: कांग्रेस को वोट करने से मिलेगा सुदर्शन च्रक वाले आशीर्वाद

राजस्थान के मंत्री और कांग्रेस नेता प्रताप सिंह खाचरियावास ने जयपुर में अपना वोट डाला। इस दौरान उन्होंने कहा कि सुदर्शन च्रक वाले भगवान का आशीर्वाद सबपे है। सुदर्शन च्रक वाले का नाम लेकर हाथ के निशान यानी कांग्रेस के खाने पर बदन दबाएं, आप सभी को आशीर्वाद मिलेगा।

2023-11-25 04:20 GMT

Rajasthan Election Voting LIVE: पाली में हार्ट अटैक से पोलिंग एजेंट की मौत

राजस्थान विधानसभा चुनाव के बीच पाली पोलिंग बूथ पर कुछ देर के लिए हड़कच मच गया, जब चुनाव ड्यूटी के दौरान एक पोलिंग एजेंट की हार्ट अटैक से मौत हो गई।एक अधिकारी के मुताबिक, सुमेरपुर विधानसभा क्षेत्र में बूथ संख्या 47 पर पोलिंग एजेंट शांति लाल सेंटर में बेहोश होकर गिर गए। उन्हें पहले पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया। हालत सुधरता न देख उन्हें जिला अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। बता दें कि राजस्थान में आज विस चुनाव 2023 के लिए मतदान डाले जा रहे हैं। 

2023-11-25 04:15 GMT

Rajasthan Election Voting LIVE: वसुंधरा और सचिन पायलट समेत कई नेताओं ने डाले वोट

राजस्थान विधासभा चुनाव-2023 के लिए सुबह 7 बजे मतदान जारी है। इस दौरान राज्य में अगल अगल स्थानों पर प्रदेश के कई दिग्गज नेता अपने मताधिकार का प्रयोग कर चुके हैं। जिन नेताओं ने वोट डाला है, उसमें पूर्व सीएम वसुंधरा राजे, केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, राज्यवर्धन सिंह राठौड़, कांग्रेसी नेता सचिन पायलट, तिजारा से भाजपा प्रत्‍याशी बाबा बालक नाथ, केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी, राजस्‍थान के मंत्री महेंद्रजीत सिंह मालवीय, भाजपा नेता सतीश पूनिया, केंद्रीय मंत्री और भाजपा नेता अर्जुन राम मेघवाल और दीया कुमारी का नाम शामिल है।

2023-11-25 04:11 GMT

Rajasthan Election Voting LIVE: 9 बजे तक 9.77 फीसदी मतदान, यहां सर्वाधिक वोटिंग

राजस्थान विधानसभा चुनाव को लेकर सुबह 9 बजे तक वोटिंग फीसदी के आकड़ें सामने आए गए हैं। प्रदेश में सुबह 9 बजे तक 9.77 फीसदी मतदान हुआ है। इसमें सबसे अधिक वोटिंग राज्य के हनुमानगढ़ इलाके में हुई है। यहां पर सुबह 9 बजे तक 12.01 फीसदी लोगों ने अपना मताधिकार प्रयोग कर चुके हैं। सबसे कम वोटिंग डूंगरपुर जिले में हुई है। यहां पर 6.76 फीसदी वोट पड़े हैं।

2023-11-25 04:01 GMT

Rajasthan Election Voting LIVE: भाजपा आएगी और कांग्रेस जाएगी

राजस्थान भाजपा प्रदेश अध्यक्ष एवं सांसद सी.पी. जोशी चित्तौड़गढ़ के एक मतदान केंद्र पर वोट डालने पहुंचे। वोट करने के बाद उन्होंने कहा कि यह लोकतंत्र का पर्व है। प्रत्येक मतदाता को अपने मताधिकार का प्रयोग करना चाहिए। प्रत्येक वोट सत्य, न्याय, सद्भाव और सुशासन का प्रतीक है। इस वोट से सुशासन आता है या आतंकवाद, आता है सच या झूठ, आता है न्याय या अन्याय। इसलिए, प्रत्येक व्यक्ति को अपने मताधिकार का प्रयोग करना चाहिए। ऐसा स्पष्ट लगता है कि भाजपा आएगी और कांग्रेस जाएगी...''

2023-11-25 03:56 GMT

Rajasthan Election Voting LIVE: गौरव वल्लभ ने डाला वोट, कहा-उदयपुर के लोग हमारे साथ

राजस्थान में विधानसभा चुनाव का मतदान जारी है। कांग्रेस नेता गौरव वल्लभ ने उदयपुर में अपना वोट डाला। उन्होंने कहा कि उदयपुर के मतदाता हमारे साथ हैं। हमारी प्राथमिकताएं युवाओं के लिए रोजगार के अवसर पैदा करना, पर्यटकों की संख्या दोगुनी करना और खनन उद्योग को मजबूत करना है।

2023-11-25 03:53 GMT

Rajasthan Election Voting LIVE: भाजपा सांसद अपनी पत्नी के साथ स्कूटी से पहुंचे मतदान केंद्र

राजस्थान चुनाव :भाजपा सांसद सुभाष चंद्र बहेरिया और उनकी पत्नी रंजना बहेरिया वोट डालने के लिए दोपहिया वाहन पर भीलवाड़ा के एक मतदान केंद्र पर पहुंचे। यहां पर दोनों ने मतदान किया। बता दें कि आज राजस्थान में विधासनभा चुनाव के लिए वोटिंग सुबह 7 बजे जारी है। 

2023-11-25 03:50 GMT

Rajasthan Election Voting LIVE: लोग घरों से निकलें बाहर, राज्य के विकास के लिए करें भाजपा को वोट

Rajasthan Election Voting LIVE: राजस्थान विधानसभा चुनाव में पूर्व सीएम और बीजेपी नेता वसुंधरा राजे सिंधिया ने झालावाड़ में कहा कि मैं सभी से, खासकर पहली बार वोट करने वाले मतदाताओं से वोट डालने का अनुरोध करती हूं। इसके अलावा अन्य मतदाता भी घरों से बारह निकलकर प्रदेश के विकास के लिए भाजपा को वोट देने के लिए मतदान करें।

2023-11-25 03:46 GMT

Rajasthan Election Voting LIVE: भाजपा उम्मीदवार बाबा बालक नाथ ने डाला वोट, भाजपा को दें वोट

राजस्थान चुनाव: तिजारा से भाजपा उम्मीदवार बाबा बालक नाथ ने अलवर के एक मतदान केंद्र पर अपना वोट डाला। वोट करने के बाद वे मीडिया से कहा कि यह बहुत अच्छा लगता है। लोगों में बहुत उत्साह है। भारत के नागरिक 'भारत भाग्यविधाता' हैं। राजस्थान के लोग भाजपा को वोट देंगे जो राज्य के विकास, सुशासन और कानून व्यवस्था के लिए समर्पित है। लोग उस दिन का इंतजार कर रहे थे, जब वे इन झूठों को बाहर कर सकें और राज्य में भाजपा सरकार को वापस ला सकें।

Tags:    

Similar News