बाजार बंद: अभी-अभी नाइट कर्फ्यू का ऐलान, राजस्थान सरकार ने लिया बड़ा फैसला

राजस्थान सरकार ने दिशा निर्देश जारी किए हैं। जिसके चलते 25 मार्च से राजस्थान में बाहर से आने वाले सभी यात्रियों के लिए 72 घंटे के अंदर की आरटी-पीसीआर नेगेटिव रिपोर्ट दिखाना अनिवार्य किया गया है।

Update:2021-03-21 18:06 IST
सरकार ने ऐलान किया है अजमेर, भीलवाड़ा, जयपुर, जोधपुर कोटा उदयपुर, सागवाड़ा एवं कुशलगढ़ में रात 11 से प्रातः 5 बजे तक नाइट कर्फ्यू रहेगा।

नई दिल्ली। राजस्थान सरकार ने कोरोना के बिगड़ते हालातों को देखते हुए बड़ा ऐलान किया है। ऐसे में राजस्थान सरकार ने दिशा निर्देश जारी किए हैं। जिसके चलते 25 मार्च से राजस्थान में बाहर से आने वाले सभी यात्रियों के लिए 72 घंटे के अंदर की आरटी-पीसीआर नेगेटिव रिपोर्ट दिखाना अनिवार्य किया गया है। साथ ही प्राथमिक स्कूल आगामी आदेश तक बंद रहेंगे। वहीं राज्य में 22 मार्च से रात 10 बजे के बाद राज्य के सभी नगर निकाय क्षेत्र में बाजार बंद रहेंगे।

ये भी पढ़ें...बीजेपी ने इन दो महिलाओं को दिया टिकट, एक माजती है बर्तन, दूसरी करती है मजदूरी

5 बजे तक नाइट कर्फ्यू

तेजी से बढ़ते मामलों को ध्यान में रखते हुए सरकार ने ऐलान किया है अजमेर, भीलवाड़ा, जयपुर, जोधपुर कोटा उदयपुर, सागवाड़ा एवं कुशलगढ़ में रात 11 से प्रातः 5 बजे तक नाइट कर्फ्यू रहेगा।

इसके साथ ही 25 मार्च से राजस्थान में बाहर से आने वाले सभी यात्रियों के लिए 72 घंटे के अंदर की आरटी-पीसीआर नेगेटिव रिपोर्ट अनिवार्य होगी। और प्राथमिक स्कूल आगामी आदेश तक बंद रहेंगे। बता दें, कोरोना संक्रमण को रोकते हुर गहलोत सरकार ने यह फैसला लिया है।

सोशल मीडिया से फोटो

ये भी पढ़ें...हॉट अवतार में मलाइका अरोड़ा ने शेयर की तस्वीर, फैंस बोले- हाय गर्मी!!

24 घंटों में कोरोना के हालात

ऐसे में भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद (ICMR) के अनुसार, भारत में कल तक कोरोना वायरस (Corona virus) के लिए कुल 23,35,65,119 सैंपल टेस्ट किए जा चुके हैं, जिनमें से 11,33,602 सैंपल कल टेस्ट किए गए है।

वहीं सूचना और जनसंपर्क विभाग, मिजोरम सरकार ने बताया कि मिजोरम में बीते 24 घंटों में कोरोना वायरस का एक नया मामला सामने आया। पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या अब 4,447 है। जिसमें 15 सक्रिय मामले, 4,421 डिस्चार्ज हो चुके मामले और 11 मौतें शामिल हैं।

ये भी पढ़ें...योगी सरकार की बड़ी तैयारी: बढ़ेगा बिजली उत्पादन, UP बनेगा जगमग प्रदेश

Tags:    

Similar News