Rajasthan Accident: राजस्थान के बाड़मेर जिले में भीषण सड़क हादसा, छात्रा समेत दो लोगों की मौत

Rajasthan Accident:

Written By :  Krishna Chaudhary
Update: 2023-09-24 05:37 GMT

Rajasthan Accident  (photo: social media )

Rajasthan Accident: राजस्थान के बाड़मेर जिले से एक भीषण सड़क दुर्घटना की खबर सामने आई है। एक स्कूल बस और डंपर के बीच जोरदार भिड़ंत हो गई। जिसमें दो लोगों की मौत हो गई। मृतकों में स्कूल का प्रिंसिपल और एक छात्रा शामिल है। मृतक प्रिंसिपल की पहचान मोहम्मद इब्राहिम के रूप में हुई है, जबकि छात्रा का नाम सविना है। घटना शनिवार रात की बताई जा रही है।

हादसे में 20 छात्राएं जख्मी हुई हैं, जिनमें से तीन की हालत बेहद गंभीर बताई जा रही है। सभी घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनका उपचार चल रहा है। वहीं, गंभीर रूप से जख्मी हुईं तीन छात्राओं को जोधपुर रेफर किया गया है। एक्सीडेंट भारतमाला रोड पर हुआ, जिसके बाद सड़क पर लंबा जाम लग गया।

टूर्नामेंट जीतकर लौट रही थीं छात्राएं

मिली जानकारी के मुताबिक, स्वामी विवेकानंद गर्वमेंट मॉडल स्कूल देताणी (बाड़मेर) की टीम रानीवाड़ा में टूर्नामेंट जीतकर अपने स्कूल देताणी लौट रही थी। रात करीब आठ बजे भारत माला रोड पर सेहलाऊ गांव में रोड पर खड़े डंपर से बस टकरा गई। बस में कुल 29 यात्री सवार थे। इनमें 24 छात्राएं, 3 टीचर, प्रिंसिपल और ड्राइवर शामिल थे।

बताया जा रहा है कि टूर्नामेंट जीतने के कारण बस में काफी हंसी खुशी वाला माहौल था। तभी अचानक हुए इस हादसे ने मौके को पूरी तरह गम में बदल दिया। टक्कर इतना भीषण था कि बस के आगे का हिस्सा पूरी तरह से चकनाचूर हो गया। टक्कर की तेज आवाज सुनकर आसपास के लोग घटनास्थल की ओर दौड़े। तुरंत पुलिस को इसकी सूचना दी गई। इसके बाद बस में फंसे लोगों को बाहर निकालकर अस्पताल पहुंचाया गया।

डंपर वाले की लापरवाही

हादसे में सड़क किनारे डंपर खड़ी करने वाले की लापरवाही सामने आई है। बताया जा रहा है कि डंपर की पार्किंग लाइट बंद थी। सामने से आ रहे वाहनों की लाइट के कारण बस ड्राइवर को रोड पर खड़ा डंपर नहीं दिखा और बस इससे जा टकराई। पुलिस ने डंपर को सीज कर लिया है और उसके चालक के खिलाफ कानूनी कार्रवाई शुरू कर दी है। वहीं, हादसे में हताहत हुए दोनों लोगों के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। पीएम रिपोर्ट आने के बाद शव परिजनों को सौंप दिया जाएगा। 

Tags:    

Similar News