Rakesh Jhunjhunwala: बिग बुल राकेश झुनझुनवाला की लंबी छलांग, दो शेयरों से बनाए ₹1000 करोड़

Rakesh Jhunjhunwala Earning: राकेश झुनझुनवाला को एक ही दिन में ₹1000 करोड़ से अधिक का फायदा प्राप्त हुआ।

Written By :  Rajat Verma
Update: 2022-07-08 08:06 GMT

राकेश झुनझुनवाला (फोटो: सोशल मीडिया )

Rakesh Jhunjhunwala Earning: भारतीय शेयर बाज़ार के वर्तमान में बिग बुल कहे जाने वाले राकेश झुनझुनवाला (Rakesh Jhunjhunwala Earning) ने बीते दिन शेयर मार्केट में आए ऊंछाल के बाद कमाई के मामले में लम्बी छलांग लगाई है। राकेश झुनझुनवाला (Rakesh Jhunjhunwala) के पोर्टफोलियो में दर्ज उनके दो सबसे पसंदीदा शेयर की कीमतों में आए जबरदस्त ऊंछाल के बाद उन्हें बीते दिन बाज़ार बंद होने पर एक ही दिन में ₹1000 करोड़ से अधिक का फायदा प्राप्त हुआ। आपको बता दें कि यह दो स्टॉक भारतीय घड़ी निर्माता कंपनी टाइटन तथा स्टार हेल्थ एंड एलाइड इंश्योरेंस है। बीते दिन गुरुवार को एक ओर जहां टाइटन ने राकेश झुनझुनवाला के पोर्टफोलियो में 513.99 करोड़ की बढ़त हासिल की वहीं दूसरी ओर स्टार हेल्थ एंड एलाइड इंश्योरेंस ने कुल 546.59 करोड़ की बढ़त हासिल की। इन दो स्टॉक की बढ़ी कीमतों की बदौलत बीते दिन राकेश झुनझुनवाला की दौलत में करीब ₹1060 करोड़ का इजाफा देंखने को मिला है।

आपको बता दें कि राकेश झुनझुनवाला का नाम भारत के उन लोगों में शुमार है जिन्होनें सिर्फ शेयर मार्केट की बदौलत कमाई कर धन जुटाया और सिर्फ इतना ही नहीं बल्कि देश के चुनिंदा अरबपतियों की सूची में भी शामिल हुए। हाल ही में राकेश झुनझुनवाला द्वारा शुरू की गई विमानन कंपनी अकासा एयरलाइन को छोड़ दें तो उनकी अभीतक की अधिकतर कमाई शेयर मार्केट और स्टॉक में निवेश करने से बनी है। हालांकि, अभी अकासा एयरलाइन का संचालन शुरू नहीं हुआ है।

बीते दिन शेयर मार्केट में आई तेजी के चलते राकेश झुनझुनवाला के दो सबसे पसंदीदा स्टॉक टाइटन और स्टार हेल्थ एंड एलाइड इंश्योरेंस ने उन्हें 1000 करोड़ रुपए से अधिक की कमाई प्रदान की।

स्टार हेल्थ एंड एलाइड इंश्योरेंस में 14.40 की हिस्सेदारी

इसी के साथ आपको बता दें कि स्टार हेल्थ एंड एलाइड इंश्योरेंस में राकेश झुनझुनवाला की कुल 14.40 की हिस्सेदारी है वहीं साथ ही उनकी पत्नी रेखा झुनझुनवाला के पोर्टफोलियो में कंपनी की 3.11 फीसदी हिस्सेदारी है। झुनझुनवाला दंपति के पोर्टफोलियो को साझा किया जाए तो दोनों के पास कुक मिलाकर स्टार हेल्थ एंड एलाइड इंश्योरेंस की कुल 17.5 फीसदी हिस्सेदारी और 10,07,53,935 शेयर्स हैं। इसी के साथ झुनझुनवाला दंपति के पास टाइटन कंपनी की कुल 5.05 फीसदी हिस्सेदारी और 4,48,50,950 शेयर्स हैं। टाइटन के शेयर की कीमतों में बीते दिन 114 रुपए से अधिक का ऊंछाल देखने को मिला, जिसकी बदौलत राकेश झुनझुनवाला की दौलत में 513.99 करोड़ रुपए की बढ़ोत्तरी देखने को मिली।

Tags:    

Similar News