ये बड़े बैंक होने जा रहे हैं बंद! आरबीआई ने दिया बड़ा बयान

केंद्रीय बैंक रिजर्व बैंक आॅफ इंडिया(आरबीआई) ने कुछ कॉमर्शियल बैंकों को बंद करने की खबरों को खारिज कर दिया है। आरबीआई ने बयान जारी कहा कि बैंकों को बंद करने के बारे में सोशल मीडिया पर फैलाई जा रही रिपोर्ट झूठी है।

Update: 2023-06-07 13:37 GMT

मुंबई: केंद्रीय बैंक रिजर्व बैंक आॅफ इंडिया(आरबीआई) ने कुछ कॉमर्शियल बैंकों को बंद करने की खबरों को खारिज कर दिया है। आरबीआई ने बयान जारी कहा कि बैंकों को बंद करने के बारे में सोशल मीडिया पर फैलाई जा रही रिपोर्ट झूठी है।

यह भी पढ़ें...तो क्या अब इसके बाद कश्मीर का राग अलापना छोड़ देंगे इमरान? पढ़ें ये रिपोर्ट

केंद्रीय बैंक की तरफ से कहा गया कि कुछ सरकारी बैंकों के विलय और पंजाब एंड महाराष्ट्र को-ऑपरेटिव बैंक पर पाबंदी लगाए जाने के बाद यह अफवाह फैलाई जा रही थी।

बता दें कि आरबीआई ने मंगलवार को पंजाब एंड महाराष्ट्र कोऑपरेटिव बैंक लिमिटेड(पीएमसी) पर किसी भी प्रकार के व्यापारिक लेन-देन पर रोक लगा दी। आरबीआई ने वित्तीय अनिमितताओं को लेकर पीएमसी बैंक के कामकाज में प्रतिबंध लगाया है।

यह भी पढ़ें...चिन्मयानंद केस: आरोप लगाने वाली छात्रा को 14 दिन की न्यायिक हिरासत

आरबीआई के निर्देश के मुताबिक, बैंक के कामकाज में पारदर्शिता की कमी और आरबीआई की गाइडलाइंस न मानने पर ये प्रतिबंध लगाया गया है।

शीर्ष बैंक के मुख्य महाप्रबंधक योगेश दयाल ने कहा कि आरबीआई के निर्देशों के मुताबिक, जमाकर्ता बैंक में अपने सेविंग, करंट या अन्य किसी खाते में से 1,000 रुपये से ज्यादा रुपये नहीं निकाल सकते हैं।

Tags:    

Similar News