बच्चे का हाथ काला: हिल गया पूरा अस्पताल, माता-पिता की हालत खराब

मध्य प्रदेश के विदिशा जिले में हॉस्पिटल की लापरवाही से जहर फैल कर एक नवजात बच्चे का हाथ काला पड़ गया और अब इस बच्चे का हाथ काटने के अलावा कोई चारा नहीं रह गया है।

Update: 2020-09-10 08:12 GMT
बच्चे का हाथ काला: हिल गया पूरा अस्पताल, माता-पिता की हालत खराब

विदिशा: मध्य प्रदेश के विदिशा जिले में हॉस्पिटल की लापरवाही से जहर फैल कर एक नवजात बच्चे का हाथ काला पड़ गया। दरअसल, जन्म के बाद इस नवजात बच्चे को कोई इंजेक्शन लगाया गया था, जिसके बाद उसे बुखार आ गया। उसके कुछ दिनों बाद परिजनों ने जब बच्चे को देखा तो उसका हाथ काला पड़ा हुआ था। बताया जा रहा है कि हॉस्पिटल में बच्चे को एक्सपायर्ड इंजेक्शन लगा दिया गया था, जिस वजह से उसके हाथ में जहर फैल गया था।

जन्म के बाद लगाया था इंजेक्शन

इस बच्चे का जन्म विदिशा के जिला अस्पताल में 24 अगस्त को हुआ था। जन्म के बाद बच्चे को इलाज के दौरान हाथ में कोई इंजेक्शन लगाया गया था, जिसके बाद नवजात का हाथ काला पड़ने लगा। जिसके बाद बच्चे को एनआईसीयू में भर्ती कर दिया गया।

यह भी पढ़ें: कोरोना काल में रेलवे ने उठाया बड़ा कदम, यात्रा के दौरान जल्द दिखेंगे ये बड़े बदलाव

परिजनों को नहीं दिया जा रहा था मिलने

मामले में बच्चे के पिता मनोज सेन ने बताया कि 24 अगस्त को उसकी पत्नी मिथलेश ने एक स्वस्थ बच्चे को जन्म दिया था। जन्म के बाद बच्चे को कोई इंजेक्शन लगाया गया था, जिसके बाद उसे बुखार आ गया। फिर स्टाफ ने बच्चे को एनआईसीयू वार्ड में भर्ती कर दिया। ग्यारसपुर के लोहर्रा गांव के निवासी मनोज सेन ने बताया कि उनके बार-बार पूछ जाने के बाद भी उन्होंने बच्चे को नहीं दिखाया।

यह भी पढ़ें: चर्चित विधायक नंद किशोर गुर्जर फिर चर्चा में, मिली डी कंपनी से जान की धमकी

vaccination के बाद हाथ पड़ा काला (फोटो- सोशल मीडिया)

अस्पताल में देखा तो काला पड़ा हुआ था हाथ

पांच से सात दिन गुजर जाने के बाद जब परिजनों ने दोबारा दबाव बनाया तो उन्हें बताया गया कि बच्चा को राजधानी भोपाल के कमला नेहरू हॉस्पिटल में रेफर कर दिया गया है। जिसके बाद बच्चे के परिजन आनन-फानन में निजी तौर पर भोपाल पहुंचे। अस्पताल पहुंचने के बाद उन्हें पता चला कि बच्चा आईसीयू में भर्ती है। फिर परिजनों ने जब बच्चे को देखा तो उसका दायां हाथ वह काला पड़ गया था।

यह भी पढ़ें: बैंक ग्राहकों की बल्ले-बल्ले: शुरू हुई खास स्कीम, मिलेंगे ढेरों फायदे

हाथ में हुआ गंभीर संक्रमण

डॉक्टरों ने परिजनों को बताया कि उसके हाथ में गंभीर संक्रमण हुआ है और अब हाथ का ऑपरेशन करके इसे काटना पड़ेगा। बताया जा रहा है कि बच्चे को एक्सपायर्ड इंजेक्शन लगाने की वजह से उसके हाथों में जहर फैल गया और हाथ काला पड़ गया। हालांकि डॉक्टर की तरफ से इस मामले में अधिकृत तौर पर कुछ नहीं कहा गया है।

यह भी पढ़ें: चीन ने दागी मिसाइल: भारत से तनाव के बीच बड़ा कदम, थर्राया रेगिस्तान

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News