परमबीर के आरोपों की जांच करेंगे हाईकोर्ट के जज, CM उद्धव ने दिया आदेश

गृहमंत्री अनिल देशमुख ने रविवार को पत्रकारों से कहा कि महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री ने फैसला किया है कि मुंबई पुलिस के पूर्व आयुक्त द्वारा मेरे खिलाफ लगाए गए आरोपों की जांच हाईकोर्ट के रिटायर्ड जज करेंगे।

Update: 2021-03-28 11:11 GMT
परमबीर सिंह ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की थी, लेकिन देश की सर्वोच्च अदालत ने कहा था कि बेहद गंभीर है, आप हाईकोर्ट में याचिका लगाएं।

मुंबई: महाराष्ट्र में सियासी बवाल के बीच बड़ी खबर सामने आई है। प्रदेश के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने गृहमंत्री अनिल देशमुख के खिलाफ लगे भ्रष्टाचार के आरोपों की जांच के आदेश दे दिए हैं। अनिल देशमुख ने खुद यह जानकारी दी है। देशमुख ने कहा कि मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने फैसला किया है कि बॉम्बे हाईकोर्ट के रिटायर्ड जज इस मामले की जांच करेंगे।

बता दें कि कुछ दिनों पहले मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह ने देशमुख पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाया था। परमबीर सिंह ने सीएम उद्धव को पत्र लिख कर कहा था कि गृहमंत्री देशमुख ने पुलिसकर्मियों को मुंबई में विभिन्न बार और रेस्त्रां आदि से 100 करोड़ रुपये वसूलने के लिए कहा था।

गृहमंत्री अनिल देशमुख ने रविवार को पत्रकारों से कहा कि महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री ने फैसला किया है कि मुंबई पुलिस के पूर्व आयुक्त द्वारा मेरे खिलाफ लगाए गए आरोपों की जांच उच्च हाईकोर्ट के रिटायर्ड जज करेंगे।

ये भी पढ़ें...अमित शाह का बड़ा दावा, बंगाल के पहले चरण की 30 में से 26 सीटें जीतेगी बीजेपी

परमबीर सिंह ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की थी, लेकिन देश की सर्वोच्च अदालत ने कहा था कि बेहद गंभीर है, आप हाईकोर्ट में याचिका लगाएं। इसके बाद उन्होंने हाईकोर्ट का रुख किया था। हाईकोर्ट में दायर की याचिका में उन्होंने पुलिस विभाग में अपने ट्रांसफर को लेकर भी आरोप लगाए थे।

ये भी पढ़ें...देशमुख का खुलासा, जांच पर कही ये बात, ‘सामना’ की नसीहतों का दिया जवाब

यह है पूरा मामला

बता दें कि 25 फरवरी को देश के सबसे बड़े व्यापारी मुकेश अंबानी के घर के सामने एक स्कॉर्पियो कार में मिले विस्फोटक मिलने के बाद महाराष्ट्र में बवाल मचा हुआ है। इस मामले में पुलिस अधिकारी सचिन वाजे को सस्पेंड कर दिया गया था। वाजे पर विस्फोटक और मनसुख हिरेन की मौत के मामले में शामिल होने के आरोप हैं। विस्फोट मिलने के मामले की जांच एनआई कर रही है।

Tags:    

Similar News