जानिए आखिर क्यों गर्मी और रमजान में दुकानों से गायब हुआ रूह अफजा

चिलचिलाती गर्मी पड़ रही है और रमज़ान का पाक महीना शुरू हो चुका है, लेकिन इस मौके पर रूह अफज़ा बाजार से गायब है। पिछले कई महीनों से रूह अफज़ा बाजार से गायब है।

Update: 2019-05-08 06:49 GMT

नई दिल्ली: चिलचिलाती गर्मी पड़ रही है और रमज़ान का पाक महीना शुरू हो चुका है, लेकिन इस मौके पर रूह अफज़ा बाजार से गायब है। पिछले कई महीनों से रूह अफज़ा बाजार से गायब है। बाजार में तरह-तरह की बातें हो रही हैं इसे बनाने वाली कंपनी हमदर्द के मालिकों के बीच अनबन की वजह से रूह अफज़ा के प्रोडक्शन पर असर पड़ा है। हालांकि कंपनी ने इस सफाई दी है।

रोजा रखने वाले मुस्लिम जब शाम को इफ्तार करते हैं तो रूह अफजा के सर्बत से ही गले को तर करते हैं, लेकिन इस बार बहुत से लोग इससे महरूम हैं। पिछले कई दशकों से रूह अफज़ा गर्मियों में हमारा पसंदीदा ड्रिंक रहा है।

यह भी पढ़ें...‘चौकीदार चोर है’ वाले बयान पर राहुल गांधी ने सुप्रीम कोर्ट से बिना शर्त मांगी माफी

मगर इस बार जब लोग बाजार में रूह अफज़ा खरीदने पहुंच रहे हैं तो उन्हें खाली हाथ वापस आना पड़ रहा है। खुद दुकानदार रूह अफज़ा का स्टॉक कंपनी की तरफ से ही नहीं आ पाने की बात मान रहे हैं।

यह भी पढ़ें...सपना चौधरी ने ऐसा क्या पहना, लोगों ने कर दिया ट्रोल, किए अश्लील कमेंट

हालांकि कंपनी ने इससे इंकार किया है। हमदर्द के मार्केटिंग ऑफिसर और चीफ सेल्स मंसूर अली ने कहा, 'हम कुछ हर्बल सामानों की सप्लाई में कमी का सामना कर रहे हैं। हमें उम्मीद है कि एक सप्ताह के भीतर सप्लाई-डिमांड में अंतर को पाट दिया जाएगा।' अली ने बताया कि 400 करोड़ के इस ब्रैंड की बिक्री गर्मियों में 25 फीसदी बढ़ जाती है। अली ने कहा, 'बंटवारे को लेकर चर्चा पूरी तरह निराधार है। यह सब अफवाह है।'

Tags:    

Similar News