सबरीमाला मंदिर खोलने पर केरल सरकार ने लिया ये बड़ा फैसला

सबरीमाला मंदिर अभी नहीं खोला जाएगा। केरल सरकार ने इस महीने भगवान अयप्पा मंदिर यानी सबरीमाला को खोलने का फैसला टाल दिया है। ये फैसला मंदिर के ट्रस्ट के साथ हुई बैठक में लिया गया।

Update: 2020-06-11 10:19 GMT

नई दिल्ली: सबरीमाला मंदिर अभी नहीं खोला जाएगा। केरल सरकार ने इस महीने भगवान अयप्पा मंदिर यानी सबरीमाला को खोलने का फैसला टाल दिया है। ये फैसला मंदिर के ट्रस्ट के साथ हुई बैठक में लिया गया।

यह जानकारी देवास्वोम मंत्री कदाकमपल्ली सुरेंद्रन ने दी। उन्होंने बताया कि 19 जून से शुरू होने वाले सबरीमाला मंदिर के पर्व को भी स्थगित कर दिया गया है।

उद्धव सरकार ने मांगी केरल से मदद: की ये अपील, कोरोना से जंग के लिए इनकी जरूरत

कोरोना के बढ़ते संक्रमण के चलते फैसला

मालूम हो कि मार्च में शुरू हुए लॉकडाउन के दौरान ही मंदिर को बंद किया गया था। अभी दो दिन पहले ही मंदिर के मुख्य पुजारी ने ट्रस्ट को पत्र लिखकर मंदिर न खोलने का अनुरोध किया था। ये फैसला कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे को देखते हुए लिया गया है।

बीजेपी ने उठाए थे सवाल

बताते चलें कि केंद्र सरकार ने 8 जून से धार्मिक स्थल और मॉल को खोलने की परमिशन दे दी थी। जबकि इसको लेकर अंतिम निर्णय राज्य सरकारों को लेना था। जैसा कि ओडिशा में राज्य सरकार ने 30 जून तक किसी भी धार्मिक स्थलों को खोलने का फैसला टाल दिया है।

इससे पहले बीजेपी ने केरल सरकार के मंदिर खोलने के फैसले की आलोचना की थी। बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष के सुरेंद्रन ने कहा था कि सरकार आखिर क्यों सबरीमाला को खोलने के लिए उत्सुक है, जबकि राज्य में सारे चर्च और मस्जिद बंद हैं।

कोरोना से जंग में केरल बेमिसाल मगर महाराष्ट्र और गुजरात का बुरा हुआ हाल

केरल में कोरोना का संक्रमण

यहां गौर करने वाली बात ये कि अब तक राज्य में कोरोना के कुल 1238 मामले सामने आए हैं। जबकि राज्य में इस खतरनाक वायरस से 18 लोगों की मौत हुई है।

बता दें कि देश में कोरोना का पहला मामला केरल से ही आया था। पिछले महीने यहां संक्रमण की रफ्तार थम गई थी। लेकिन बाद में प्रवासियों के लौटने के बाद केरल में एक बार फिर से नए मरीजों की संख्या में तेजी से इजाफा हुआ।

केरल में खुलेंगी शराब की दुकानें, प्रदेश सरकार का फैसला

Tags:    

Similar News