MP News: सुअर पशुपालकों को मुआवजा दिलाने को संयुक्त किसान मोर्चा का पड़ाव दूसरे दिन रहा जारी

MP News: सुअर पशु पालकों को मृत सुअरो का मुआवजा दिलाने और पशु चिकित्सा विभाग के प्रमुखों के खिलाफ कार्यवाही किये जाने के संबंध में संयुक्त किसान मोर्चा का पड़ाव दूसरे दिन भी जारी।

Update: 2022-10-07 10:53 GMT

 सुअर पशुपालकों को मुआवजा दिलाए जाने संयुक्त किसान मोर्चा का पड़ाव दूसरे दिन रहा जारी

MP News: सुअर पशु पालकों को मृत सुअरो का मुआवजा दिलाए जाने के साथ-साथ पशु चिकित्सा विभाग के प्रमुखो के खिलाफ कार्यवाही किये जाने को लेकर संयुक्त किसान मोर्चा रीवा संभाग इकाई ने विगत 13 सितंबर को कलेक्ट्रेट रीवा के समक्ष प्रदर्शन कर पांच सूत्रीय ज्ञापन सौंपकर यह चेतावनी दी थी कि यदि शीघ्र मुआवजा नहीं दिया गया तो फिर से घेरा डालो डेरा डालो के आगाज के साथ बड़ा आंदोलन किया जाएगा। मोर्चे के संयोजक शिव सिंह ने कहा कि इस संबंध में कलेक्टर रीवा से मीटिंग भी हुई थी, लेकिन अभी तक मृत सूअरों के संबंध में न तो कोई सर्वे कराया गया और न ही मुआवजा दिया गया और न ही पशु चिकित्सा विभाग के प्रमुखों के खिलाफ कोई कार्यवाही ही की गई। जिस पर जिला प्रशासन के वादाखिलाफी के खिलाफ संयुक्त किसान मोर्चे का पड़ाव दूसरे दिन जारी रहा संचालन किसान नेता संत कुमार पटेल ने किया महापड़ाव में प्रमुख रूप से संयुक्त किसान मोर्चा के नेता शिव सिंह गया प्रसाद मिश्रा, किसान हितैषी मास्टर बुद्धसेन पटेल, रामजीत सिंह, जिला पंचायत सदस्य लालमणि त्रिपाठी, बद्री प्रसाद कुशवाहा, रामानुज तिवारी, अशोक पटेल, छब्बू पार्षद वार्ड क्रमांक 15 शोभनाथ कुशवाहा, इंद्रजीत सिंह, संखू विश्वनाथ चोटीवाला, अमित सोहगौरा, संतोष पटेल, रमेश पटेल, फौजी जेपी कुशवाहा, जयभान सिंह, रमेश सिंह, गुरुचरण कुशवाहा, सहित बसोर समाज के प्रमुख प्रदीप बसोर, शकोचिल प्रसाद, सरजू बसोर, रमेश राजा मिश्रीलाल, डॉक्टर संतोष बाल किशन, राहुल, राजेश, मोनू, कैलाश, बेटू, बाबूलाल, राजेंद्र गीता शकुन लक्ष्मी सुशीला सुरेश कुमार लल्लू बिज्जू मुन्ना मुकेश जयपतिया अंजू ज्वाला राकेश सुनीता आदि ने कहा कि प्रदेश में भाजपा एवं नगर में कांग्रेस की सरकार है लेकिन दोनों पार्टियां मूक दर्शक बन बैठी हुई है सरकार एवं जिला प्रशासन ने शीघ्र निर्णय नहीं लिया तो आंदोलन का स्वरूप और भी व्यापक बनाया जाएगा ।

किसान आंदोलन की तर्ज पर मोर्चे ने शुरू किया लंगर

मोर्चे के संयोजक शिव सिंह ने बताया कि जिस तरह से जिला प्रशासन एवं सरकार का रवैया चल रहा है वादा के बाद भी वादाखिलाफी की गई इससे स्पष्ट हो रहा है । कि संयुक्त किसान मोर्चे को सूअर पशुपालकों को न्याय दिलाने घेरा डालो डेरा डालो महापड़ाव आंदोलन ज्यादा दिनों तक चलाना पड़ सकता है। इसलिए दिल्ली एवं रीवा किसान आंदोलन की तर्ज पर मोर्चे ने बसोर समाज के आंदोलनकारी साथियों के भोजन के लिए लंगर की शुरुआत भी कर दी है।

पड़ाव स्थल पर मोर्चा उपलब्ध कराएगा बांस बनाएंगे बर्तन

संयुक्त किसान मोर्चा के नेता रामजीत सिंह विश्वनाथ चोटीवाला ने ऐलान किया है कि बसोर समाज के साथियों को मोर्चा पड़ाव स्थल पर ही बांस उपलब्ध कराएगा जहां साथ-साथ आंदोलनकारी बांस के बर्तन बनाकर अपना व्यवसाय भी करेंगे और आंदोलन जारी रखेंगे ।

Tags:    

Similar News