MP में महंत को लाठी-डंडों से जमकर पीटा, भागकर बचाई जान, केस दर्ज

महाराष्ट्र के पालघर और उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में साधुओं की हत्या के बाद मध्य प्रदेश में एक महंत के साथ मारपीट का मामला सामने आया है। मध्य प्रदेश के सतना जिले के गोरइया गांव की यह घटना है।

Update: 2020-04-29 16:33 GMT

भोपाल: महाराष्ट्र के पालघर और उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में साधुओं की हत्या के बाद मध्य प्रदेश में एक महंत के साथ मारपीट का मामला सामने आया है। मध्य प्रदेश के सतना जिले के गोरइया गांव की यह घटना है। बताया जा रहा है कि लॉकडाउन की वजह से गांव के शिव मंदिर में पूजा करने से मना करने पर महंत के साथ मारपीट की गई।

जानकारी के मुताबिक किसी तरह महंत ने भागकर अपनी जान बचाई। गांव वालों ने बीच-बचाव किया जिसमें उनको भी चोटें आईं। बताया जा रहा है कि यह मामला दो दिन पुराना है। पुलिस ने मामले में केस दर्ज कर लिया है।

यह भी पढ़ें...चिदंबरम ने सरकार के इस फैसले का किया स्वागत, कहा- चलाई जाए ट्रेन

दरअसल सोमवार की शाम को महंत दिनेश मिश्रा मंदिर के बाहर खड़े थे तभी आधा दर्जन लोगों ने उन पर हमला बोल दिया। महंत ने सुबह मंदिर में पूजा करने से मना किया था जिसके बाद गुस्से में बैठे छोटे सिंह बरगाही और उसके भतीजों ने लाठी-दंडों से महंत की पिटाई करने लगे।

यह भी पढ़ें...यूपी का पहला शू सैनिटाइजर, कोरोना को खत्म करने के लिए इस जिले में अनोखी पहल

महंत को पीट रहे लोगों से बचाने के लिए आए गांव के मुन्ना लाल कचेर का भी हमले में सिर भी फट गया। महंत ने किसी तरह भागकर अपनी जान बचा ली और कोटर थाने में इसकी सूचना दी। पुलिस ने केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

यह भी पढ़ें...एक्टर इरफान के निधन से पाकिस्तान भी दुखी, एक्ट्रेस बोलीं- नहीं हो रहा यकीन

एडिशनल एसपी गौतम सोलंकी ने बताया कि यह मामला कोटर के गोरइया गांव का है। यहां के एक शिवमंदिर में महंत और उनके सेवक के साथ मारपीट हुई है। मंदिर में जल चढ़ाने की बात को लेकर विवाद हुआ था और इस दौरान दोनों पक्षों में मारपीट हो गई। महंत के सेवक ने रिपोर्ट दर्ज कराई है और मारपीट का मुकदमा दर्ज कर जांच की जा रही है।

Tags:    

Similar News