SBI का तोहफा: अब ग्राहकों को मिलेगा ये बम्पर ऑफर

एसबीआई बैंक के तरफ से ग्राहकों के लिए त्योहार से पहले एक तोहफा आ गया है। जी हां, एसबीआई बैंक ने अपने ग्राहकों के लिए त्योहार के सीजन में घर, वाहन, दुकान और शिक्षा के लिए सस्ते कर्ज की पेशकश की है।

Update: 2019-08-31 10:17 GMT

एसबीआई बैंक के तरफ से ग्राहकों के लिए त्योहार से पहले एक तोहफा आ गया है। जी हां, एसबीआई बैंक ने अपने ग्राहकों के लिए त्योहार के सीजन में घर, वाहन, दुकान और शिक्षा के लिए सस्ते कर्ज की पेशकश की है। कल यानी 1 सितंबर से एसबीआई ग्राहकों को घर, दुकान, वाहन, और शिक्षा पर सस्ते लोन के साथ और भी कई फायदे देने वाला है। इन लोन में प्री अप्रूव्ड ऑनलाइन लोन और प्रोसेसिंग फीस से छूट भी शामिल हैं। एसबीआई के अलावा अन्य बैंक भी ऐसा कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें: बहुत शर्मनाक! लड़की थी हथकड़ी में, पुलिसवालों ने कर डाली ऐसी हरकत

एसबीआई ने बताया कि, कार पर दिये जाने वाले लोन पर ब्याज वृद्धि नहीं की जाएगी। इससे ग्राहकों को किसी तरह के कठिनाई का सामना नहीं करना पड़ेगा। वहीं पैसा बाजार के सीईओ व सह संस्थापक नवीन कुकरेजा ने कहा कि यह समय समय ग्राहकों को उनके वित्तीय जरुरतों को पूरा करने के लिए बेहतर है। साथ ही उन्होंने बताया कि ग्राहकों के लिए रेपो दर आधारित कर्ज भी फायदेमंद रहेगा।

आइए जानते हैं कि स्टेट बैंक की इस स्कीम से क्या-क्या फायदे होंगे?

एसबीआई के मुताबिक, बैंक ने रेपो दर आधारित कर्ज के रुप में सबसे सस्ते गृह लोन की पेशकश की है। गृह लोन पर 8.05 प्रतिशत तक के ब्याज दर लागू होंगे। ये ब्याज दर सितंबर से सभी नए लोन और सभी मौजूदा लोन पर लागू हो जाएगी। साथ ही एसबीआई ने एमसीएलआर में 0.15 प्रतिशत की कटौती की है।

इस त्योहार के सीजन पर बैंक ने कार पर दिए जाने वाले कर से प्रसंस्करण शुल्क को हटा दिया है। 8.70 प्रतिशत के ब्याज दर से बैंक कार के लिए लोन देगा। साथ ही ग्राहकों को बैंक के वेबसाइट या डिजिटल मंच योनो के द्वारा ब्याज दर में 0.25 की अतिरिक्त छूट मिलेगी।

यह भी पढ़ें: रेलवे स्टेशन पर मचा हडकंप, अचानक ट्रेन से निकलने लगा धुंआ और फिर…..

वहीं अगर शिक्षा की बात करें तो बैंक देश में पढ़ाई के लिए 50 लाख रुपये तक और वहीं विदेश में पढ़ने के लिए डेढ़ करोड़ रुपये तक के लोन देगी। ये लोन बैंक 8.25 प्रतिशत के ब्याज दर पर उपलब्ध करेगी। इस लोन की वापसी के लिए बैंक 15 साल तक का समय देगी। वहीं एसबीआई का शिक्षा पर ये लोन अन्य बैंकों के मुकाबले बेहद सस्ता है।

वहीं बैंक ग्राहकों को पर्सनल लोन के तौर पर 10.75 प्रतिशत की दर से 20 लाख रुपये देगी। इस कर्ज को लौटाने के लिए बैंक ग्राहकों को 6 साल तक का समय देगी।

Tags:    

Similar News