शरद की 14 सितंबर को जयपुर में रैली, नोटबंदी से रोजगार और किसान संकट पर फोकस

दिल्ली के बाद पटना, अहमदाबाद और इंदौर में 'साझी विरासत बचाओ' रैलियों का क्रम जारी करते हुए जनता दल यूनाइटेड (जदयू) के अंसतुष्ट नेता शरद यादव आगामी 14 सितंबर को जयपुर में अगली रैली करेंगे।

Update: 2017-09-04 20:20 GMT
शरद की 14 सितंबर को जयपुर में रैली, नोटबंदी से रोजगार और किसान संकट पर फोकस

नई दिल्ली: दिल्ली के बाद पटना, अहमदाबाद और इंदौर में 'साझी विरासत बचाओ' रैलियों का क्रम जारी करते हुए जनता दल यूनाइटेड (जदयू) के अंसतुष्ट नेता शरद यादव आगामी 14 सितंबर को जयपुर में अगली रैली करेंगे। इसमें कांग्रेस और बाकी विपक्षी पार्टियों के नेता भाग लेंगे। शरद यादव मानते हैं कि नोटबंदी के दुष्प्रभावों से देश में बेरोजगारी भयावह रूप ले रही है और किसान अभूतपूर्व संकट से जूझ रहे हैं। सबसे बुरी हालत गावों में छोटे किसानों पर दिहाड़ी पर काम करने वाले मजदूर वर्ग की है। जिनकी हमारी व्यवस्था में कोई गिनती नहीं होती।

शरद यादव ने कुछ युवा और नए चेहरों को मोदी मंत्रिमंडल में शामिल करने का स्वागत करते हुए अनौपचारिक बातचीत में कहा कि देश और समाज की समझ नौकरशाहों से कहीं अधिक जमीनी राजनीति से उठकर आने वाले नेताओं को है। ऐसी दशा में संसद में चुने गए लोगों के लिए उम्र की समय सीमा तय करने की परिपाटी पूरी तरह गलत परंपरा है। हालांकि, उन्होंने उम्मीद जाहिर की है कि जिन चेहरों को सरकार में जिम्मेदारियां सौंपी गई हैं, वे मोदी सरकार के अधूरे वादों को पूरा करने में मदद करेंगे।

यह भी पढ़ें .... मोदी कैबिनेट के इन दो मंत्रियों की जल्द राज्यसभा में होगी एंट्री

देश की राजनीति में बुजुर्ग लोगों को हाशिए पर खड़ा करने की पीएम मोदी की नीति का विरोध करते हुए आरोप लगाया कि देश के करोड़ों युवा रोजगार से वंचित हैं तो मोदी को लगता है कि सारे काम छोड़कर बुजुर्गों को देश के सार्वजनिक जीवन से बाहर धकेलने को मजबूर कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि मोदी को यह नहीं भूलना चाहिए कि भारतीय जनता प्रति (बीजेपी) में जिस बुजुर्ग नेता आडवाणी की उनकी शह पर लगातार उपेक्षा की जा रही है, उन जैसे उम्र दराज बुजुर्गों ने ही बीजेपी जैसी पार्टी को इतना मजबूत बनाया कि उसी पार्टी के बल पर वे आज पीएम बने हुए हैं।

यह भी पढ़ें .... JDU के बागी शरद बोले- मैंने नहीं, नीतीश कुमार ने खुद छोड़ी है पार्टी

अब मावलंकर हॉल में 8 अक्टूबर को होगी शरद खेमे की बैठक

नीतीश कुमार से अलग होकर खुद को असली जदयू का दावा कर रहे शरद यादव गुट ने इस महीने 17-18 तारीख को दिल्ली में राष्ट्रीय कार्यकारिणी और राष्ट्रीय परिषद की प्रस्तावित बैठक को अगले महीने तक के लिए खिसका दिया है। पार्टी महासचिव जावेद रजा के मुताबिक, अब मावलंकर हॉल में राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक 8 अक्टूबर को तय कर दी गई है। उसके दो सप्ताह बाद राष्ट्रीय परिषद की बैठक अक्टूबर के अंत में होगी। देश के सभी प्रदेशों के पार्टी पदाधिकारी इन बैठकों में शिकरत करेंगे।

Tags:    

Similar News