शिया सेंट्रल वक़्फ़ बोर्ड के चेयरमैन वसीम रिज़वी को y+ श्रेणी का सुरक्षा कवच

Update: 2018-06-19 16:40 GMT
शिया सेंट्रल वक़्फ़ बोर्ड के चेयरमैन वसीम रिज़वी को y+ श्रेणी का सुरक्षा कवच

लखनऊ : शिया सेन्ट्रल वक़्फ़ बोर्ड के चेयरमैन वसीम रिज़वी को योगी आदित्यनाथ सरकार ने वाई प्लस श्रेणी की सुरक्षा प्रदान की है। राम मंदिर मुद्दे, मदरसों आतंकवादियों के पढ़ने और वक़्फ़ की ज़मीन कट्टर सुन्नियों से क़ब्ज़ा मुक्त करा कर सुर्खियां बटोरने वाले वसीम ने ईद के मौक़े पर पाकिस्तान का झण्डा जला कर मुर्दाबाद के नारे लगाए थे। और पाकिस्तानी आर्मी चीफ कमर जावेद बाजवा को फोटो भी जलाई थी।

यह भी पढ़ें .....नई दिल्ली: दाऊद से मिली धमकी के बाद वसीम रिजवी ने कराया FIR दर्ज

विवादों का रहा है चोली दामन का साथ

खुफिया रिपोर्ट्स को आधार बना कर सरकार ने वसीम रिज़वी को वाई प्लस श्रेणी की सुरक्षा प्रदान की है। मुस्लिम धर्मगुरुओं पर विवादित बयान देने और अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के पक्ष में होने की वजह से वसीम कट्टरपंथियों के निशाने पर है। इस सिलसिले में वसीम ने पीएम को चिठ्ठी भी लिखी थी। जिस में मदरसों पर गंभीर आरोप लगाए गए थी। वसीम रिज़वी ने अपनी चिठ्ठी में लिखा था, कि आतंकी संगठन कुछ मदरसों को फण्डिंग कर रहे हैं। जिन्हे बंद कराने की ज़रुरत है। क्योंकि इन मदरसों ने अफसर, डाकटर या इंजीनियर नहीं दिए लेकिन आतंकवादी खूब पैदा किये। जिस के बाद उन्हें जान से मारने की धमकी भी दी गई थी।

यह भी पढ़ें .....वसीम रिजवी को दाऊद की धमकी, नेपाल के नंबर से किया गया था कॉल

अब सरकार ने वसीम रिज़वी को वाई प्लस श्रेणी की सुरक्षा उपलब्ध करा दी है। शिया सेंट्रल वक़्फ़ बोर्ड के चेयरमैन की सुरक्षा में अब 15 सुरक्षा कर्मी हमेशा मौजूद रहा करेंगे। जिस में मुख्य सुरक्षा अधिकारी के साथ साथ 3 कमाण्डो भी उन की सुरक्षा में रहेंगे।

Tags:    

Similar News