उत्तराखंड तबाही: एमपी में मचा कोहराम, लापता हुए इतने युवक

उत्तराखंड में प्राकृतिक आपदा की वजह से लापात शिवपुरी के युवकों के परिवार में कोहराम मचा हुआ है। इन चारों परिवार के बेटे ग्लेशियर के बहाव के बाद लापता हैं। इनके नाम भानू प्रताप, गजेंद्र पवैया, सोनू लोधी और राकेश लोधी हैं।

Update: 2021-02-08 17:52 GMT
सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत के मुताबिक अभी तक कुल 29 शव बरामद हुए हैं बाक़ी लोगों की ढूंढने का काम तेज़ी से किया जा रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज भी फ़ोन आया था।

शिवपुरी: उत्तराखंड में ग्लेशियर टूटने के बाद भारी तबाही मची है। इस तबाही में 100 से अधिक लोग लापता हैं। उत्तराखंड के अलावा कई राज्यों के लोग लापता हो गए हैं। इनमें मध्य प्रदेश के शिवपुरी जिले के भी 4 युवक लापता हैं। यह चारों युवक पावर प्लांट में मजदूरी करने के लिए चमोली गए थे। कंपनी ने परिवार को लापता को युवकों की सूचना दी है और उन्हें चमोली बुलाया है।

उत्तराखंड में प्राकृतिक आपदा की वजह से लापात शिवपुरी के युवकों के परिवार में कोहराम मचा हुआ है। इन चारों परिवार के बेटे ग्लेशियर के बहाव के बाद लापता हैं। इनके नाम भानू प्रताप, गजेंद्र पवैया, सोनू लोधी और राकेश लोधी हैं। यह युवक शिवपुरी जिले के सतनवाड़ा और नरवर के निवासी हैं। परिजनों ने यह बताया कि यह चारों युवक ओम कंपनी में वेल्डिंग का काम करते थे। इस कम्पनी का प्लांट चमोली में है।

कंपनी की तरफ से दी गई जानकारी

परिवार ने कहा कि युवक पावर प्लांट में बेल्डिंग के काम के लिए चमोली गए थे। उन्होंने बताया कि सोमवार सुबह कंपनी ने टेलिफोन पर चारों के लापता होने की जानकारी परिवार को दी। इसके साथ ही कि वो तुरंत उत्तराखंड आ जाएं। सूचना मिलते ही परिवारों ने नरवर थाने में खबर दी और फौरन उत्तराखंड के लिए चले गए। 4 लापता युवकों में भानु प्रताप और गजेंद्र सिंह सतनवाड़ा के धमकन गांव के रहने वाले हैं, तो वहीं सोनू और राकेश लोधी नरवर के निवासी हैं।

ये भी पढ़ें...CM केजरीवाल की बेटी ऑनलाइन ठगी का शिकार, OLX पर बेच रही थीं सोफा

चमोली गया परिवार

परिजनों ने बताया कि यह कंपनी शिवपुरी जिले के मड़ीखेड़ा डैम में काम करने के लिए आई थी उसी समय से यह चारों उसमें काम कर रहे थे। जब कंपनी यहां से वापस चमोली गई तो चारों कंपनी के साथ काम करने के लिए चले गए। तब से ये सभी उसी कंपनी में वेल्डिंग का काम कर रहे थे।

ये भी पढ़ें...छात्रों के अभिभावकों को झटका, SC ने स्कूलों की फीस पर सुनाया ये बड़ा फैसला

उत्तराखंड ग्लेशियर टूटने की जानकारी मिलने के बाद से ही परिवार को डर सता रहा था। उनका डर तब सही साबित हो गया जब सुबह कंपनी ने फोन पर उन्हें जानकारी दी। खबर मिलते ही परिवार में कोहराम मच गया और वह उत्तराखंड के लिए रवाना हो गए।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News