सिंघु बॉर्डर सीलः पैदल चलने वालों को भी अनुमति नहीं, कमजोर हुआ किसान आंदोलन

सिंघु बाॅर्डर की ओर जा रही सड़क को पूरी तरह से ब्लॉक कर दिया गया है। यहां पर भारी पुलिसबल की तैनाती की गई है। सिंघु बाॅर्डर पर धरना खत्म होने की संभावना है।

Update: 2021-01-28 13:43 GMT

नई दिल्ली: किसान आंदोलन पर अब पुलिस और प्रशासन ने तगड़ा एक्शन लेना शुरू कर दिया है। किसानों को आंदोलन खत्म करने और बॉर्डर पर धरना स्थल से हटने का अल्टीमेटम दिया गया है। इसी कड़ी में अब दिल्ली पुलिस प्रशासन ने सिंघु बॉर्डर को पूरी तरीके से सील कर दिया। आलम ये हैं कि पैदल निकलने वालों के लिए भी रास्ता बंद कर दिया गया है। न तो यहां से कोई आ सकता है न जा। माना जा रहा है कि सिंघु बॉर्डर से किसान जल्द ही धरना खत्म कर सकते हैं।

प्रशासन ने सिंघु बॉर्डर पूरी तरह किया सील

जानकारी के मुताबिक, सिंघु बाॅर्डर की ओर जा रही सड़क को पूरी तरह से ब्लॉक कर दिया गया है। यहां पर भारी पुलिसबल की तैनाती की गई है। बता दें कि सिंघु बॉर्डर पर ही सबसे ज्यादा बड़ी तादात में लोग प्रदर्शन कर रहे थे। वहीं बीते दिन दो किसान संगठनों के आंदोलन से अलग होने के बाद जब बड़ी संख्या में किसान धरना खत्म कर अपने घरों को लौट गए तब भी सिंघु बॉर्डर पर आंदोलनकारियों की मौजूदगी गाजीपुर, टिकरी और चिल्ला बॉर्डर से ज्यादा ही है।

ये भी पढ़ेंः राकेश टिकैत का सरेंडर: गाजीपुर बॉर्डर पर बड़ा एलान, भारी पुलिस बल मौजूद

बाॅर्डर पर स्थानीय लोगों की भीड़

हालांकि अब सिंघु बाॅर्डर पर धरना खत्म होने की संभावना है। बाॅर्डर पर स्थानीय लोगों की भीड़ पहुंच गई है। कहा जा रहा है कि स्थानीय लोग 26 जनवरी को दिल्ली में जो हिंसा हुई, उसके बाद ये नहीं चाहते कि किसान यहां पर प्रदर्शन करें। लोग ‘सिंघु बॉर्डर खाली करो’ का नारा लगा रहे हैं।

‘सिंघु बॉर्डर खाली करो' के लगे नारे

सिंघु बॉर्डर के हालातों को देखते हुए भारी पुलिस बल तैनात है। वहीं बैरिकेडिंग लगा कर रास्ते पूरी तरीके से बंद कर दिए हुए हैं।पैदल चलने वालो के लिए भी आवागमन की अनुमति नहीं है।

गाजीपुर बॉर्डर छावनी में तब्दील

इसके साथ ही गाजीपुर बॉर्डर पर पुलिस की तैनाती लगातार बढ़ती चली जा रही है। लेकिन लोगों का प्रदर्शन जारी है। वहीं कई जगहों पर दिखाई दे रहा है कि किसानों का मनोबल कम हो गया है। हालाकिं टेंट कम होते जा रहे हैं। और लोगों की संख्या कम हो रही है।

ये भी पढ़ेंः अलर्ट पर दिल्ली बॉर्डर: किसानों को लेकर हर तरफ फोर्स तैनात, जाने वहाँ का हाल

इधर स्थानीय गांववाले हाइवे खाली करने की मांग कर रहे हैं। सीमा पर मौजूद किसान नेता राकेश टिकैत को दिल्ली पुलिस की तरफ से नोटिस दिया गया है। लेकिन नोटिस का जवाब देने के लिए 3 दिन का समय दिया गया है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News