भारत के खिलाफ नफरत: चीन की कांप उठी रूह, सीमा पर मारे गए चीनी सैनिक

गलवान घाटी में जून में दोनों सेनाओं के बीच हुए खूनी संघर्ष में चीन द्वारा अपने सैनिकों के मारे जाने की बात को स्वीकार करने के बाद अब वहां के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर हड़कंप मचा हुआ है। ऐसे में बीते शुक्रवार को पीएलए (PLA) डेली न्यूजपेपर में खबर छपी थी कि गलवान घाटी में चीन के 4 सैनिक मारे गए।

Update: 2021-02-21 06:34 GMT
चीन की सरकारी मीडिया की तरफ से जारी किए गए एक वीडियो में कहा गया कि गलवान घाटी में हुई झड़प का ऑन-साइट वीडियो है। इस वीडियो में ये दिखता है

नई दिल्ली। पूर्वी लद्दाख की गलवान घाटी में जून में दोनों सेनाओं के बीच हुए खूनी संघर्ष में चीन द्वारा अपने सैनिकों के मारे जाने की बात को स्वीकार करने के बाद अब वहां के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर हड़कंप मचा हुआ है। ऐसे में बीते शुक्रवार को पीएलए (PLA) डेली न्यूजपेपर में खबर छपी थी कि गलवान घाटी में चीन के 4 सैनिक मारे गए। और इस खबर के आने के बाद से भारतीय दूतावास को चीन के नागरिकों ने अपने सोशल मीडिया पर निशाना बनाना शुरू कर दिया।

ये भी पढ़ें... प्रियंका के बांसवार गांव पहुंचने से पहले ही नावों की मरम्मत का काम शुरू, जानें पूरी बात

चीन के लोगों का जमकर गुस्सा फूटा

असल में भारतीय दूतावास के चीनी सोशल मीडिया के अकाउंट पर चीन के लोगों का जमकर गुस्सा फूटा है। सोशल मीडिया पर भारत के खिलाफ कई नफरत भरे मैसेज को भी पोस्ट किया गया है। इन मैसेज में भारत को पूर्वी लद्दाख की गलवान घाटी में हुई खूनी झड़प के लिए जिम्मेदारी ठहराते हुए दोषी ठहराया है।

फोटो-सोशल मीडिया

ऐसे में चीन के सोशल मीडिया वीबो के अकाउंट पर कई नफरतभरे मैसेज डाले गए हैं। चीन के सैनिकों की मौत को वहां के चीनी नागरिकों ने भारत के खिलाफ कई हेट कमेंट्स किये।

ये भी पढ़ें...रोटी पर थूकाः वीडियो वायरल होने पर बवाल, पुलिस ने किया युवक को गिरफ्तार

चीनी सैनिकों के बारे में नफरतभरे मैसेज

चीन के स्टेट मीडिया के अनुसार, चीनी सैनिकों के बारे में नफरतभरे मैसेज लिखने पर एक शख्स को नानजिंग शहर से गिरफ्तार कर लिया गया। ऐसे में शुक्रवार को गलवान से संबंधित वीडियो भी चीन की कई वेबसाइट्स पर अपलोड किए गए, जिन्हें लाखों लोगों ने देखा।

इसके साथ ही एडिट किए गए वीडियो में जानबूझकर गलवान में चीनी सैनिकों की वीरता दिखाने की कोशिश की गई। और किसी भी वीडियो में ये नहीं बताया गया कि 20 भारतीय सैनिकों ने इस संघर्ष में जान गंवाई। पीएलए(PLA) के चार सैनिकों की तस्वीरें सोशल मीडिया पर घूमती रहीं, जिसपर चीनी नागरिकों ने तीखे कमेंट किए।

ये भी पढ़ें...झांसी: पुलिस के साथ मुठभेड़ में बदमाश गिरफ्तार, ऐसे देता था वारदात को अंजाम

Tags:    

Similar News