आसान नहीं था दसवीं पास सोनू के लिए 'KBC' शो में पहुंचना, पत्नी ने ऐसे की थी मदद

सोनू ने बताया कि वह सिर्फ 10वीं पास हैं। वे पिछले छह साल से कौन बनेगा करोड़पति (केबीसी) में जाने के लिए तैयारी कर रहे थे। वे पहले तो इस बात को लेकर अनिश्चितता से भरे थे कि कोरोना व लॉकडाउन के कारण अब केबीसी के शो का प्रसारण होगा भी या नहीं।

Update: 2020-09-28 11:30 GMT

रायपुर : इस बार 28 सितंबर को प्रसारित होने वाला ‘कौन बनेगा करोडपति’(केबीसी) शो का छत्तीसगढ़ के लोग बड़े ही बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। दरअसल आज के दिन शो के अंदर बिग बी अमिताभ बच्चन के सामने हॉट सीट पर रायपुर के सोनू कुमार गुप्ता होंगे।

सोनू यहां बिग के सवालों के जवाब देते हुए नजर आएंगे। बिग बी ऑनस्क्रीन सोनू के खेल की तारीफ भी कर चुके हैं। उन्होंने दर्शकों के सामने कहा कि सोनू केबीसी में अच्छा खेल रहे हैं।

तो आइये आज हम आपको विस्तार से रायपुर से केबीसी का सफर तय करने वाले सोनू कुमार गुप्ता के स्ट्रगल के बारें में बताते हैं।

केबीसी शो के होस्ट अमिताभ बच्चन की फोटो(सोशल मीडिया)

 

ये भी पढ़ेंः कर्नाटक में भी NRC: मोदी विरोधी को भारत विरोधी बताने वाले तेजस्‍वी सूर्या की मांग

दसवीं पास सोनू ने केबीसी में पहुंचने के लिए की थी कड़ी मेहनत

सोनू ने बताया कि वह सिर्फ 10वीं पास हैं। वे पिछले छह साल से कौन बनेगा करोड़पति (केबीसी) में जाने के लिए तैयारी कर रहे थे। वे पहले तो इस बात को लेकर अनिश्चितता से भरे थे कि कोरोना व लॉकडाउन के कारण अब केबीसी के शो का प्रसारण होगा भी या नहीं।

लेकिन जब से उन्हें पता चला कि अब शो की प्रक्रिया शुरू हो गई है, उसी दिन से उनकी खुशी दोगुनी हो गई हुई। अमिताभ बच्चन से मिलने के वक्त की अपनी स्थिति को लेकर सोनू ने कहा कि उस टाइम पर काफी नर्वस हो गये थे। उन्हें काफी घबराहट भी महसूस हो रही थी।

बकौल सोनू, जब उन्होंने बिग बी को बताया कि वे सिर्फ 10वीं तक ही पढ़ें है तो अमिताभ ने उनसे कहा कि वे जिस तरह से खेल रहे हैं उससे ऐसा नहीं लगता कि वे सिर्फ 10वीं तक पढ़े हैं। बिग बी ने उनसे कहा कि वे काफी अच्छा खेल रहे हैं। बहरहाल सोनू ने कौन बनेगा करोड़पति में कितनी रकम जीती, यह जानने के लिए दर्शकों को आज केबीसी का शो जरूर देखना होगा।

ये भी पढ़ेंः चोरी छिपे EX CM फडणवीस से मिलने होटल क्यों गये थे संजय राउत, खुल गया राज

लाईब्रेरी के अंदर रखी किताबों की फोटो(सोशल मीडिया)

ऐसे तय किया केबीसी का सफर

सोनू गुप्ता ने बातचीत में एक चौंकाने वाला खुलासा किया। उन्होंने बताया कि वे अपनी पत्नी के कारण आज केबीसी की हॉट सीट तक पहुंचे हैं। उन्होंने बताया कि जब वे अपनी पत्नी के साथ ये शो देखते थे तो कई सवालों के जवाब दे देते थे। ये देखकर उनकी पत्नी ने उनसे कहा कि आप भी शो के लिए कोशिश करके देखिये।

आप अच्छा कर सकते हैं। पत्नी के इन्हीं शब्दों से उन्हें प्रेरणा मिली। जिसके बाद सोनू ने केबीसी में जाने का मन बनाया। उसने उसी दिन से केबीसी शो में जाने के पढ़ाई करना शुरू कर दिया।

उसी कड़ी मेहनत का नतीजा है कि वो केबीसी शो का हिस्सा बनने जा रहे हैं। उन्हें बिग के साथ शो पर खेलते हुए न केवल उनकी पत्नी बल्कि पूरा परिवार और देश भर के लोग भी देखेंगे।

ये भी पढ़ेंः महफूज रहेंगे राज कपूर-दिलीप कुमार के पैतृक घर, सरकार ने लिया बड़ा फैसला

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News