गौरव वल्लभ बीजेपी में शामिल, आज ही दिया था कांग्रेस से इस्तीफा

Gaurav Vallabh Join BJP: भाजपा महासचिव विनोद तावड़े की मौजूदगी में पूर्व कांग्रेस नेता गौरव वल्लभ भाजपा में शामिल हुए।

Report :  Jugul Kishor
Update: 2024-04-04 07:32 GMT

Gaurav Vallabh Join BJP (Social Media)

Gaurav Vallabh Join BJP: कांग्रेस पार्टी से इस्तीफ़ा देने के बाद गौरव वल्लभ आज यानि गुरुवार को भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए हैं। भाजपा महासचिव विनोद तावड़े ने गौरभ वल्लभ को बीजेपी की सदस्यता दिल्ली मुख्यालय में दिलाई है। गौरव वल्लभ ने आज ही कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा दिया था। अपने इस्तीफे में उन्होंने कहा, कि कांग्रेस पार्टी आज जिस प्रकार से दिशाहीन होकर आगे बढ़ रही है, उसमें मैं ख़ुद को सहज महसूस नहीं कर पा रहा। मैं ना तो सनातन विरोधी नारे लगा सकता हूं और ना ही सुबह-शाम देश के वेल्थ क्रिएटर्स को गाली दे सकता। इसलिए मैं कांग्रेस पार्टी के सभी पदों व प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफ़ा दे रहा हूं। 

भाजपा में शामिल होने के बाद गौरव वल्लभ ने कहा, मैंने सुबह एक पत्र सोशल मीडिया के विभिन्न प्लेटफार्म पर डाला। उस पत्र में मैंने अपने दिल की सारी व्यथाएं लिख दीं। मेरा शुरू से यह दृष्टिकोण रहा है कि भगवान श्री राम का मंदिर बने, न्योता मिले और कांग्रेस ने न्योते को अस्वीकार कर दिया, मैं इसे स्वीकार नहीं कर सकता। गठबंधन के नेताओं ने सनातन पर प्रश्न उठाए, कांग्रेस द्वारा उसका जवाब क्यों नहीं दिया गया? मैं आज भाजपा में शामिल हुआ और मुझे उम्मीद है कि मैं अपनी योग्यता, ज्ञान का प्रयोग भारत को आगे ले जाने में करूंगा। 

कौन हैं गौरव वल्लभ?

गौरव वल्लभ का जन्म साल 1977 में राजस्थान में जोधपुर जिले के पीपाड़ गांव में हुआ था। उनकी उच्च शिक्षा पाली के बांगड़ कॉलेज से हुई। गौरव की प्रतिभा कॉलेज के दौरान ही दिखने लगी। कॉलेज की शिक्षा में वो गोल्ड मेडलिस्ट रहे। इसके अलावा वाद-विवाद जैसी प्रतियोगिताओं में भी गौरव को कोई पछाड़ नहीं पाता था। जमशेदपुर के एक्सएलआरआई कॉलेज में प्रोफेसर रह चुके गौरव की गजब की तर्कशक्ति और लोकप्रियता के चलते बिना राजनैतिक बैकग्राउंड के ही कांग्रेस पार्टी ने उन्हें प्रवक्ता जैसे महत्वपूर्ण पद की जिम्मेदारी सौंपी थी। 

  • गौरव वल्लभ जमशेदपुर में जेवियर स्कूल ऑफ मैनेजमेंट (XLRI) में प्रोफेसर हैं।
  • 2023 के राजस्थान विधानसभा चुनाव में, गौरव वल्लभ ने उदयपुर निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ा। उनके प्रयासों के बावजूद, भाजपा उम्मीदवार ताराचंद जैन ने 32,000 से अधिक वोटों की पर्याप्त बढ़त के साथ निर्णायक जीत हासिल की। जैन को 97,466 वोट मिले, जबकि वल्लभ 64,695 वोटों से पीछे रहे।
  • इससे पहले, वल्लभ ने 2019 में झारखंड के जमशेदपुर पूर्व से अपनी चुनावी यात्रा शुरू की थी। 18,000 से अधिक वोट हासिल करने के बावजूद, वह तत्कालीन मुख्यमंत्री रघुबर दास और सरयू रॉय से पीछे रहकर तीसरे स्थान पर रहे थे।
  • गौरव वल्लभ तब सुर्खियों में आए जब उन्होंने भारतीय अर्थव्यवस्था की स्थिति पर एक टीवी बहस में भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा को घेरते हुए उनसे पूछा कि क्या उन्हें पता है कि 5 ट्रिलियन में कितने शून्य होते हैं। सवाल को टालने की पात्रा की कोशिशों से वीडियो को बहुत सारे व्यूज मिले, जो अब हर तरह से वायरल है और वल्लभ के लिए प्रशंसा भी हो रही है।
  • 2017 में कांग्रेस में शामिल होने के बाद, उन्हें जल्द ही पार्टी के तत्कालीन संचार प्रमुख रणदीप सिंह सुरजेवाला द्वारा एक मीडिया पैनलिस्ट के रूप में नियुक्त किया गया और उन्होंने टीवी बहसों में पार्टी का प्रतिनिधित्व करना शुरू कर दिया और लोक सभा से पहले, ज्यादातर सप्ताहांत पर प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित करना शुरू कर दिया। 
Tags:    

Similar News