NEET-JEE पर बड़ी खबर: परीक्षा को लेकर हरी झंडी, SC ने याचिका को किया खारिज

NEET और JEE परीक्षा को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है। दरअसल, NEET और JEE परीक्षा के आयोजन के‌ खिलाफ दायर याचिका को सुप्रीम कोर्ट ने खारिज कर दिया है।

Update:2020-08-17 12:55 IST
NEET-JEE MAINS

नई दिल्ली: NEET और JEE परीक्षा को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है। दरअसल, NEET और JEE परीक्षा के आयोजन के‌ खिलाफ दायर याचिका को सुप्रीम कोर्ट ने खारिज कर दिया है। साथ ही परीक्षा आयोजित कराने को लेकर हरी झंडी दे दी है। बता दें कि कुछ छात्रों ने NEET और JEE परीक्षा को स्थगति करने को लेकर सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की थी। जिसे SC ने खारिज कर दिया है।

यह भी पढ़ें: अमेजन के बाद अब ये कम्पनी करेगी शराब की होम डिलीवरी, इन राज्यों से शुरूआत

NEET और JEE परीक्षा आयोजित करने को हरी झंडी

जस्टिस अरुण मिश्रा की पीठ ने मेडिकल एंट्रेंस एग्जाम NEET और इंजीनियरिंग एंट्रेंस एग्जाम JEE Mains को स्थगित करने की मांग वाली याचिका को खारिज कर दिया है। कोर्ट का कहना है कि क्या देश में सब कुछ रोक दिया जाए? सुप्रीम कोर्ट का कहना है कि साल को बर्बाद नहीं किया जा सकता। कोर्ट की तरफ से NEET और JEE परीक्षा को आयोजित करने के लिए मंजूरी दे दी गई है।

यह भी पढ़ें: नई शिक्षा नीति पर RSS के वरिष्ठ नेता का एलान, करीब 400 संस्थाएं होगी संगठित

SC ने याचिका खारिज करते हुए कही ये बातें

जस्टिस अरुण मिश्रा की पीठ ने याचिका खारिज करते हुए कहा कि क्या देश में सब कुछ रोक दिया जाए? एक कीमती साल को यूं ही बर्बाद हो जाने दिया जाए? याचिकाकर्ता के वकील ने स्वास्थ्य को खतरे का हवाला दिया। लेकिन कोर्ट की तरफ से याचिका खारिज कर दिया गया और कहा कि सुनवाई की ज़रूरत नहीं समझते। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी के लिए पेश हुए सॉलिसीटर जनरल तुषार मेहता ने कहा कि एग्जाम करवाना जरूरी है।

यह भी पढ़ें: पाकिस्तान को वैक्सीन: चीन करेगा इसको सप्लाई, साथ आए दुश्मन देश

कोरोना के चलते स्थगित हुई थी परीक्षा

बता दें कि देश भर में 15 लाख से अधिक छात्रों ने नीट परीक्षा के लिए पंजीकरण कराया है। वहीं नौ लाख से अधिक छात्रों ने जेईई-मेंस परीक्षा के लिए आवेदन किया है। कोरोना वायरस के चलते इस परीक्षा को कई बार स्थगित किया जा चुका है। अब दोनों प्रवेश परीक्षाएं सितंबर में होनी है।

यह भी पढ़ें: लखीमपुर गैंगरेप: भाकपा ने योगी सरकार को घेरा, मुआवजा देने की मांग की

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News