करोड़ों का Parliament House: टाटा कंपनी ने जीता ठेका, दिखेगा कुछ ऐसा

देश में नए संसद भवन निर्माण के लिए टाटा प्रोजेक्ट्स लिमिटेड ने इसका ठेका प्राप्त कर लिया हैं। कुल 861.90 करोड़ रुपये की लागत से नए संसद भवन इमारत के निर्माण के लिए लगाई गई बोली को जीत लिया है।

Update: 2020-09-16 13:44 GMT
Parliament House(file pic )

देश में नए संसद भवन निर्माण के लिए टाटा प्रोजेक्ट्स लिमिटेड ने इसका ठेका प्राप्त कर लिया हैं। कुल 861.90 करोड़ रुपये की लागत से नए संसद भवन इमारत के निर्माण के लिए लगाई गई बोली को जीत लिया है। आपको बता दें, कि सेंट्रल विस्टा के तरह होने वाले निर्माण कार्य के लिए सरकार ने बोलिया लगवाई थी जिसमें कुल 7 कंपनियों ने हिस्सा लिया था।

यह भी पढ़ें: धर्मेंद्र का आलिशान बंगला: देख दंग रह जाएंगे आप, एंटीक चीजों से भरा है

डिजाइन को अंतिम रूप

मिले रिपोर्ट के मुताबिक , सरकार ने मुंबई की तीन कंस्ट्रक्शन कंपनियों- लार्सन एंड टुब्रो लिमिटेड, टाटा प्रोजेक्ट्स लिमिटेड और शापूरजी पल्लोनजी एंड कंपनी प्राइवेट लिमिटेड को नए संसद परिसर के निर्माण के लिए विकल्पों की सूची को संकुचित कर दिया था। , यह परियोजना को आगे बढ़ाने के करीब एक कदम है। एक आवास और अर्बन अफेयर मंत्री ने कहा कि निर्माण निविदा के लिए राज्य प्रतीक के साथ डिजाइन को अंतिम रूप दिया गया है।



यह भी पढ़ें: कंगना से हिला बॉलीवुड: अब कह दी ऐसी बात, पूरी इंडस्ट्री पर उठा भद्दा सवाल

क्या होगा खास

आपको बता दें, इस नए संसद भवन का निर्माण, जिसमें लोकसभा और राज्यसभा के लिए बैठने की क्षमता के साथ हॉल शामिल होंगे, संसद के सदस्यों के लिए कार्यालय, साथ ही आंगन, भोजन की सुविधा और सांसदों के लिए एक लाउंज, इसके बाद शुरू होने की संभावना है चल रहे संसद के शीतकालीन सत्र और 2022 के अंत तक पूरा होने की उम्मीद है। CPWD ने निर्दिष्ट किया है कि मौजूदा संसद भवन इस परियोजना के निष्पादन के दौरान कार्य करता रहेगा।

यह भी पढ़ें: बॉलीवुड में ड्रग्स विवाद पर रवि किशन ने कसा तंज, कही ये बड़ी बात

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News