बारिश लाई तबाही: झटके में बह गई बड़ी-बड़ी इमारतें, मौतों से हिल उठा भारत

हैदराबाद और करीब के इलाकों में लगातार हो रही बारिश से हर तरफ जल सैलाब सा दृश्य है। सड़कों पर घुटने तक पानी और बहते पानी की रफ्तार इतनी तेज है कि कार-बाइक बहे जा रहे हैं।

Update: 2020-10-14 05:23 GMT
बारिश लाई तबाही: झटके में बह गई बड़ी-बड़ी इमारतें, मौतों से हिल उठा भारत

नई दिल्ली: तेलंगाना राजधानी हैदराबाद में मौसम ने भारी मार मारी है। राजधानी में भीषण बारिश की वजह से चारों तरफ जलप्रलय जैसा माहौल नजर आ रहा है।हैदराबाद और करीब के इलाकों में लगातार हो रही बारिश से हर तरफ जल सैलाब सा दृश्य है। सड़कों पर घुटने तक पानी और बहते पानी की रफ्तार इतनी तेज है कि कार-बाइक बहे जा रहे हैं। सड़कों पर चलना तो क्या लोगों का घरों से निकलना मुश्किल हो गया है। छतों पर लोगों ने रात काटी हैं।

ये भी पढ़ें... महिला सुरक्षा के खोखले दावेः मनचलों से तंग आई नाबालिग, कुए में कूद कर दी जान

कमर तक पानी भर गया

राजधानी हैदराबाद की स्थिति इस बारिश की वजह से कुल मिलाकर अस्त-त्रस्त और खराब हो चुकी है। ऐसे में बारिश के बाद जलजमाव का तो ये आलम है कि मुख्य मार्ग पर कमर तक पानी भर गया है और गाड़ियां तो पूरी तरह से डूब गई और बढ़ाव में बह गई हैं।

ऐसे में हैदराबाद सहित तेलंगाना के कई इलाकों में हुई बारिश से भारी तबाही से निपटने के लिए राहत और बचाव का काम चल रहा है। इन हालातों में मुख्यमंत्री ने सभी जिला प्रशासन को राज्य में भारी बारिश की वजह से अलर्ट रहने को कहा है।

फोटो-सोशल मीडिया

बता दें, हैदराबाद और कई अन्य इलाकों में बीते 24 घंटे में 20 सेमी बारिश दर्ज की गई। इसके अलावा, कई जगहों से अप्रिय घटना की सूचना भी मिली है। पर अभी तक जान माल की क्षति का आंकड़ा सामने नहीं आया है।

ये भी पढ़ें...हाथरस में दुष्कर्म फिर सेः 4 साल की मासूम से हैवानियत, चचेरे भाई ने किया बलात्कार

24 घंटे की भारी बारिश

फोटो-सोशल मीडिया

देखा जाए तो सिर्फ 24 घंटे की भारी बारिश ने हैदराबाद को पूरी तरह से जल मग्न कर दिया है और चारों तरफ बाढ़ जैसी बेहद भयावह स्थिति देखने को मिल रही है। बारिश के बाद खौफनाक मंजर यू ही देख सकते हैं जब सड़कों पर बोट चलने लगे हैं।

राजधानी में भारी बारिश के चलते अलग-अलग जगहों पर फंसे लोगों को निकालने के लिए राहत और बचाव की टीम बोट का इस्तेमाल कर रही है। ऐसे में राज्य की आपदा राहत फोर्स और फायर सर्विस टीम ने टोली चौकी इलाके में रेस्क्यू ऑपरेशन चलाकर लोगों को बाहर निकाला।

वहीं रात के अंधेरे में भी राहत और बचाव की टीम ने बोट लेकर फंसे हुए लोगों को सुरक्षित करते हुए निकालती हुई दिखी। राहत और बचाव कार्य अभी भी जारी है।

ये भी पढ़ें...खुलासा: लंबे समय तक कपल्स में रहेगा प्यार, बस एक बिस्तर पर साथ ना सोए आप

Tags:    

Similar News