इस्लामोफोबिया पर थरूर का बड़ा बयान, इनको लिया लपेटे में

थरूर ने कहा कि यह मायने नहीं रखता है कि सरकार क्या कहती है। सरकार जो खुद कर रही है और जो दूसरों को करने दे रही है, उससे कैसी धारणा बन रही है यह मायने रखता है।

Update: 2020-05-01 14:43 GMT

नई दिल्ली: शुक्रवार को कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरूर ने कथित ‘इस्लामोफोबिया’ को लेकर अरब देशों में भारत की आलोचना की पृष्ठभूमि में कहा कि मुस्लिम समुदाय के खिलाफ बयानों और घटनाओं से विदेश में नकारात्मक प्रतिक्रिया होना स्वाभाविक है और इस पर ‘नुकसान की भरपाई’ के बजाय देश के अंदर जमीनी हकीकत को बदलने की जरूरत है।

ये पढ़ें: लॉकडाउन में भी पढ़ाई में नहीं होगी रुकावट, शिक्षा विभाग कर रहा है ऐसा काम

केंद्र सरकार पर लगाया आरोप

थरूर ने कहा कि यह मायने नहीं रखता है कि सरकार क्या कहती है। सरकार जो खुद कर रही है और जो दूसरों को करने दे रही है, उससे कैसी धारणा बन रही है यह मायने रखता है। उन्होंने मोदी सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार अपने कुछ उच्च पदासीन व्यक्तियों समेत ‘सबसे उग्र समर्थकों’ की ओर से किए जाने वाले गलत व्यवहार और बयानों पर अंकुश लगाने में ‘शर्मनाक ढंग से’ विफल रही है।

ये पढ़ें: दो हफ्ते के लिए लॉक डाउन को बढ़ाया गया, अब 17 मई तक रहेगा लागू

शशि थरूर ने पीएम मोदी पर आरोप लगाते हुए कहा कि पिछले छह सालों से अपने दल के कट्टर रवैये की आलोचना करने में सरकार पूरी तरह से विफल रही है। उन्होंने कहा कि खुद प्रधानमंत्री के कैंप से इस्लामोफोबिया का प्रचार हुआ। उन्होंने कहा कि अब कोई खबर पल भर में दुनियाभर में फैल जाती है। ऐसे में मुस्लिम जब तक देश से बाहर है तब तक प्यार और देश के अंदर मुसलमानों के अपमान की प्रवृत्ति खतरनाक है।

अरब देशों ने भारत में ‘इस्लामोफोबिया’ होने का लगाया आरोप

तबलीगी जमात के कारण कोरोना मामले में वृद्धि की खबरों के बाद देश के अलग-अलग हिस्सों में मुसलमानों पर महामारी फैलाने के आरोप लगने लगे थे। इस पर 57 मुस्लिम देशों के संगठन ऑर्गनाजेशन ऑफ इस्लामिक को-ऑपरेशन ने भारत पर इस्लामोफोबिया को बढ़ावा देने का आरोप लगाया। इसके बाद शशि थरूर ने प्रतिक्रिया दी है।

ये पढ़ें: दो हफ्ते के लिए लॉक डाउन को बढ़ाया गया, अब 17 मई तक रहेगा लागू

दो हफ्ते के लिए लॉक डाउन को बढ़ाया गया, अब 17 मई तक रहेगा लागू

यूपी के इस जिले में दो युवक कोरोना पॉजिटिव, दोनो बाहर से आए थे

Tags:    

Similar News