Bihar News: नीतीश कैबिनेट में हो सकता है बड़ा फेरबदल

Bihar News: राज्य की एनडीए सरकार उन चेहरों को मंत्रिमंडल में शामिल कर सकती है, जिनका अपने क्षेत्र और जाति में खासा प्रभाव है।

Report :  Network
Update: 2024-09-10 04:27 GMT

CM Nitish kumar (फोटो: सोशल मीडिया ) 

Bihar News: बिहार की नीतीश कैबिनेट में बड़ा फेरबदल होने की बात कही जा रही है। सूत्रों के हवाले से खबर आ रही है कि नीतीश कैबिनेट से कई मंत्रियों को बाहर का रास्ता दिखाया जा सकता है और कई नए चेहरों को मंत्रिमंडल में शामिल किया जा सकता है। मंत्रिमंडल विस्तार में जाति विशेष और क्षेत्र का ध्यान रखे जाने की चर्चा भी सामने आ रही है। बता दें कि बिहार में जल्द ही विधानसभा के चुनाव होने वाले हैं। राज्य की एनडीए सरकार उन चेहरों को मंत्रिमंडल में शामिल कर सकती है, जिनका अपने क्षेत्र और जाति में खासा प्रभाव है।

JDU के कई मंत्री संगठन में जा सकते हैं तो वहीं संगठन से कुछ चेहरों को मंत्रिमंडल में जगह देने की बात कही जा रही है। भाजपा कोटे के भी कई मंत्रियों को संगठन में भेजा जा सकता है तो कुछ लोगों को संगठन से सरकार में शामिल किया जा सकता है।

युवा और महिला पर हो सकता है फोकस

मंत्रिमंडल विस्तार में युवा चेहरों को मौका दिया जा सकता हैं। कुछ महिला नेताओं को भी नीतीश कैबिनेट में जगह दी जा सकती है। 

ओबीसी चेहरों पर होगा विशेष जोर

नीतीश कैबिनेट के विस्तार में ओबीसी कोटे से अधिक मंत्री होंगे। यह तय माना जा रहा है। बिहार में ओबीसी बड़ा वोट बैंक है। सरकार चाहे जिसकी भी रही है। सभी ओबीसी को तरजीह देते हैं। अब मंत्रिमंडल विस्तार में भी ओबीसी के कई चेहरों को शामिल करने की बात कही जा रही है।

गठबंधन का भी रखना होगा ध्यान

बता दें कि बिहार में एनडीए की सरकार है। मंत्रिमंडल विस्तार में गठबंधन के सभी दलों का विशेष ध्यान रखना होगा। वहीं ओबीसी, दलित और महिला इस मंत्रिमंडल विस्तार में प्रमुखता में होंगी। 

Similar News