Rajasthan News: वो फैसले जिसके कारण खूब विवादों में रहीं IAS टीना डाबी, अब सरकार ने कलेक्टर पद से हटाकर APO पर भेजा

Rajasthan News: IAS टीना डाबी गर्भवती हैं और जल्द ही उनके घर नया मेहमान आने वाला है। इसी क्रम में उन्हें जैसलमेर कलेक्टर पद से हटाकर APO कर दिया है।

Update:2023-07-21 16:33 IST
IAS Tina Dabi (Image- Social Media)

Rajasthan News: सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर चर्चाओं में रहने वाली IAS टीना डाबी गर्भवती हैं और जल्द ही उनके घर नया मेहमान आने वाला है। इसी क्रम में पिछले दिनों टीना मेटरनिटी लीव की मांग की थी, जिसे स्वीकार कर लिया गया है। जानकारी के अनुसार सरकार ने उन्हें जैसलमेर कलेक्टर पद से हटाकर APO कर दिया है। वहीं, जैसलमेर को नया कलेक्टर मिल गया है।

हाल ही में 12 जुलाई को टीना की छोटी बहन और 2021 बैच की IAS रिया डाबी का बर्थडे था। बर्थडे पार्टी की कुछ तस्वीरें रिया डाबी ने अपने सोशल मीडिया पर अकाउंट पर शेयर की हैं। इन फोटो में रिया अपने आईपीएस पति मनीष कुमार, बहन टीना डाबी और जीजा प्रदीप गवांडे के साथ नजर आ रहीं है। फोटो में लाल ड्रेस में टीना डाबी गर्भवती नजर आ रही हैं। ऐसे में टीना डाबी सोशल मीडिया पर छाई हुई हैं। उन्हें लेकर कई खबरें बनाई जा रही हैं। बता दें इसके दो महीने पहले भी टीना डाबी अपने एक फैसले को लेकर खूब सुर्खियों में रही थीं।

घर उजाड़ने पर हुई विरोध का शिकार

दो महीने पहले 16 मई को जैसलमेर कलेक्टर के पद पर रहते हुए टीना डाबी ने एक ऐसा फैसला लिया था कि जिस पर कई सवाल खड़े हो गए थे। दरअसल टीना डाबी के आदेश पर पाकिस्तान से आए हिंदू विस्थापितों के घरों पर बुलडोजर चलाया गया था। इस दौरान पांच हिंदू विस्थापितों के आशियाने को उजाड़ दिया गया था। ऐसे में जब ये खबर मीडिया में आई, तो टीना डाबी भारी विरोध का सामना करना पड़ा था। हालांकि इसके बाद टीना डाबी ने बड़ा कदम उठाते हुए हिंदू पाक विस्थापितों के लिए स्थाई आशियाने का इंतजाम किया। जो पाक विस्थापितों के लिए यादगार बन गया और सभी ने उनकी तारीफ की।

महिलाओं ने दिया बेटा होने का आशीर्वाद

दरअसल पाक विस्थापित परिवारों को आशियाना बसाने के बाद टीना डाबी खुद उन लोगों के बीच गई और उनकी समस्याओं के बारे में जाना। इस दौरान उन्होंने कहा था कि अगर उन्हें कोई भी समस्या है तो सीधा उन्हें बताएं। इस दौरान पाक विस्थापित परिवारों की कई महिलाओं ने टीना डाबी को बेटा होने का आशीर्वाद दे दिया। जानकारी के अनुसार इस पर टीना मुस्कुराते हुए कहती थी कि बेटा हो या बेटी, दोनों में कोई फर्क नहीं है।

कलेक्टर पद से हटाकर APO पर भेजा गया

बता दें टीना डाबी अब तक राजस्थान जैसलमेर की कलेक्टर पद पर तैनात थीं। हाल ही में उन्होंने मेटरनिटी लीव को लेकर लेटर लिखा था। जिसमें उन्होंने उन्हें फील्ड पोस्टिंग के बजाय ऑफिस में पोस्टिंग देने के लिए लिखा। इसके बाद टीना को जैसलमेर जिला कलेक्टर पद से हटा दिया गया। उन्हें अन्य किसी पोस्ट पर तैनात करने के बजाय एपीओ कर दिया। एपीओ का मतलब पोस्टिंग नहीं पदस्थापना की प्रतीक्षा में होता है।

Tags:    

Similar News