एक दिन में करोड़ों का दान: लॉकडाउन हटते मालामाल हुआ मंदिर, भक्तों की लगी भीड़

लॉकडाउन के बाद पहली बार तिरुपति बालाजी मंदिर (Tirupati Balaji Mandir) में एक ही दिन में एक करोड़ रुपये से ज्यादा का दान मिला है। यह जानकरी तिरुमाला तिरुपति देवस्थानम (TTD) ने दी है।

Update: 2020-09-07 11:10 GMT
Tirupati Balaji Mandir में आया एक करोड़ रुपये का दान

नई दिल्ली: कोरोना वायरस महामारी के बढ़ते प्रकोप के चलते देश में मॉल से लेकर हॉल और धार्मिक स्थल तक को बंद रखा गया था। अब अनलॉक की प्रक्रिया शुरू होने के बाद सरकार की तरफ से पाबंदियों में कई तरह की छूट दी गई हैं। इसी क्रम में लॉकडाउन के बाद कई प्रतिष्ठित मंदिरों को भी खोलने की इजाजत दे दी गई है। उधर, लॉकडाउन के बाद पहली बार तिरुपति बालाजी मंदिर (Tirupati Balaji Mandir) में एक ही दिन में एक करोड़ रुपये से ज्यादा का दान मिला है।

यह भी पढ़ें: कांप उठा UP: टीचर पर चली ताबड़तोड़ गोलियां, भीड़ ने बीच सड़क पर किया इंसाफ

कोरोना लॉकडाउन में बंद रखा गया था मंदिर

बीते शनिवार को केवल एक दिन के अंदर ही तिरुपति बालाजी मंदिर में एक करोड़ रुपये से ज्यादा का दान किया गया। यह जानकरी तिरुमाला तिरुपति देवस्थानम (TTD) ने दी है। आपको बता दें कि कोरोना वायरस संकट के बीच भक्तों को मंदिर जाने से प्रतिबंधित कर दिया गया था। हालांकि 11 जून को मंदिर को तीर्थयात्रियों के लिए फिर से खोला जा चुका है। मंदिर फिर से खुलने के बाद, हुंडी में एक दिन में पहली बार 1 करोड़ से ज्यादा का डोनेशन आया है।

तिरुमाला तिरुपति देवस्थानम (TTD) ने कल यानी रविवार को बताया कि कुल 13 हजार 486 श्रद्धालुओं ने शनिवार को मंदिर में दर्शन किए और उनके प्रसाद की गिनती की गई।

यह भी पढ़ें: रेलवे की क्लोन ट्रेनें: पहली बार होने जा रहा ऐसा, पटरियों पर दौड़ेंगी ये गाड़ियां

दुनिया के सबसे अमीर मंदिरों में शुमार है तिरुपति

बता दें कि तिरुपति बालाजी मंदिर (Tirupati Balaji Mandir) दुनिया के सबसे अमीर मंदिरों में शुमार है। यह देश का सबसे धनी मंदिर कहा जाता है। इस मंदिर में अन्य मंदिरों की तुलना में सबसे ज्यादा कैश, जेवर और अन्य दान आता है। एक महीने में इस मंदिर में 200 करोड़ रुपये से ज्यादा का दान आ जाता है। लेकिन कोरोना वायरस लॉकडाउन के चलते 20 मार्च के बाद मंदिर बंद होने से दानपात्र सूख पड़े थे। इस दौरान मंदिर के दानपात्र में एक भी रुपया दान के तौर पर नहीं आया था।

यह भी पढ़ें: कोरोना कैपिटल बना भारत: कांग्रेस का मोदी सरकार पर हमला, दिया ये बयान

मंदिर खुलने के बाद 25 लाख से ज्यादा का आया दान

आपको बता दें कि लॉकडाउ हटने के बाद दस जून को पहली बार तिरुपति बालाजी मंदिर खोला गया था। जिसके बाद पहले ही दिन 25 लाख से ज्यादा रुपये दान पात्र में आए। तिरुमला तिरुपित देवस्थानम ट्रस्ट के मुताबिक, लॉकडाउन के बाद से मंदिर बंद कर दिया गया था।

यह भी पढ़ें: IAS सुशील की मौत: UP के अफसरों तक पहुंची महामारी, अब ये अधिकारी हुए संक्रमित

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News