Mahua Moitra: टीएमसी सांसद ने संसद में बकी गाली, माफी मांगने से किया इनकार

Mahua Moitra in Lok Sabha: तृणमुल कांग्रेस की फायरब्रांड सांसद महुआ मोइत्रा एक बार फिर विवादों में हैं। मोइत्रा पर मंगलवार को लोकसभा में गाली देने का आरोप लगा है।

Update: 2023-02-08 08:05 GMT

सांसद महुआ मोइत्रा (Pic: Social Media)

Mahua Moitra in Lok Sabha: तृणमुल कांग्रेस की फायरब्रांड सांसद महुआ मोइत्रा एक बार फिर विवादों में हैं। मोइत्रा पर मंगलवार को लोकसभा में गाली देने का आरोप लगा है, जिसे लेकर भाजपा नेताओं के साथ – साथ स्पीकर ओम बिरला ने भी कड़ी आपत्ति जताई। टीएमसी सांसद से माफी की मांग हो रही है लेकिन बुधवार को उन्होंने ऐसा करने से साफ इनकार कर दिया। अपने अपशब्द पर माफी मांगने की बजाय महुआ मोइत्रा ने बीजेपी पर ही निशाना साधा है और कहा कि वो अपने बयान पर कायम हैं।

बुधवार को लोकसभा में टीएमसी सांसद से भाजपा नेताओं ने माफी की मांग की। इस पर बोलते हुए महुआ ने कहा, मैंने जो भी कहा सदन में ऑन रिकॉर्ड नहीं कहा है। हमें अब भाजपा संसदीय शिष्टाचार के बारे में सिखाएगी। मैं सेब को सेब कहूंगी, संतरा नहीं। अगर वे मुझे विशेषाधिकार समिति के पास ले जाएंगे, तो मैं अपना पक्ष रखूंगी। उन्होंने आगे कहा, मैंने क्या कहा यह बड़ी बात नहीं है बल्कि लोकतंत्र के लिए अडानी का 100 बिलियन डॉलर का स्कैंडल बड़ा मुद्दा है, जिसे उठाया गया है।

टीएमसी सांसद ने किस बयान पर मचा है बवाल ?

मंगलवार को बजट सेशन के दौरान चर्चा में हिस्सा लेते हुए तृणमुल कांग्रेस सांसद महुआ मोइत्रा अडानी समूह विवाद को लेकर मोदी सरकार को जमकर घेरा। सदन में टोपी लेकर पहुंची महुआ ने इसे दिखाते हुए कहा कि मैं अपने साथ ये टोपी लेकर आई हूं क्योंकि पीएम मोदी ने पूरे देश को टोपी पहनाई है। टीएमसी सांसद का भाषण खत्म होने के बाद टीडीपी सांसद राममोहन नायडू अपनी बात रखने लगे। तभी महुआ मोइत्रा अपनी कुर्सी से उठीं और सत्ता पक्ष के किसी सदस्य के लिए अपशब्द इतने ह.....बनते हैं, का इस्तेमाल कर दिया।

उनके इस अभद्र टिप्पणी पर संसद में हंगामा मच गया। भाजपा सांसदों ने इस पर कड़ी आपत्ति जाहिर की। लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने कहा, कुछ भी रिकॉर्ड में नहीं जाएगी। कुछ बहुत ही कठोर एवं आपत्तिजनक शब्द का इस्तेमाल किया गया है। मैं संसदीय कार्य मंत्री को टीएमसी से बात करने के लिए कहूंगा।

संसदीय कार्यमंत्री प्रहलाद जोशी ने कहा कि इसे घटना की शिकायत वे सदन में टीएमसी के नेता सुदीप बनर्जी से करेंगे। मैं महुआ मोइत्रा से माफी की मांग करूंगा और अगर वे ऐसा नहीं करती हैं तो ये उनकी संस्कृति है। वहीं, मथुरा से बीजेपी सांसद हेमा मालिनी ने भी कहा कि सदन में आने वाले लोगों को खुद को कंट्रोल में रखना चाहिए। इतना भी भावुक होने की जरूरत नहीं है, कुछ लोग ज्यादा भड़क जाते हैं।

बता दें कि पश्चिम बंगाल से टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा इससे पहले भी शिवलिंग पर ट्वीट कर विवादों में घिर चुकी हैं। इसके अलावा मां काली के उपासना पर उनकी ओर से आए एक बयान पर भी खूब बवाल हुआ था। 

Tags:    

Similar News