अब पूजा खेडकर की मां भी विवादों में घिरीं, हाथ में पिस्तौल और साथ में बाउंसर्स को लेकर दबंगई का वीडियो वायरल

IAS Pooja Khedkar Mother: पूजा खेडकर इन दिनों यूपीएससी परीक्षा पास करने के बाद ट्रेनिंग के दौरान पुणे कलेक्टरेट में अपनी अनुचित मांगों और अभद्र व्यवहार के कारण देश में चर्चा में हैं।

Written By :  Anshuman Tiwari
Update: 2024-07-12 09:39 GMT

पूजा खेडकर की मां भी विवादों में घिरीं  (photo: social media )

IAS Pooja Khedkar mother: महाराष्ट्र कैडर की ट्रेनी आईएएस अफसर पूजा खेडकर इन दिनों खासी चर्चाओं में है। उन्हें लेकर रोज नए खुलासे हो रहे हैं और उनकी दबंगई की कई शिकायतें सामने आई हैं। वैसे अब पूजा खेडकर के बाद उनका पूरा परिवार विवादों में घिर गया है।

पूजा खेडकर की मां मनोरमा का एक पुराना वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसमें वे हाथों में पिस्तौल लेकर कुछ लोगों को धमकाती हुई दिख रही हैं। यह वीडियो मराठी भाषा में है और इस वीडियो में वे महाराष्ट्र के पुणे की मुलशी तहसील में किसानों को जबरन उनकी जमीन हड़पने की कोशिश में पिस्तौल से धमका रही हैं।

किसानों की जमीन हड़पने की कोशिश

पूजा खेडकर इन दिनों यूपीएससी परीक्षा पास करने के बाद ट्रेनिंग के दौरान पुणे कलेक्टरेट में अपनी अनुचित मांगों और अभद्र व्यवहार के कारण देश में चर्चा में हैं। उन पर फर्जी सर्टिफिकेट के जरिए आईएएस की नौकरी पाने का गंभीर आरोप भी लगा है जिसकी जांच के लिए केंद्र सरकार की ओर से कमेटी का गठन किया जा चुका है।

पूजा खेडकर के पिता भी पूर्व में सरकारी अधिकारी रहे हैं। सरकारी अधिकारी के रूप में अपने कार्यकाल के दौरान उन्होंने करोड़ों की संपत्ति अर्जित की। इसी दौरान उन्होंने पुणे की मुलशी तहसील में 25 एकड़ जमीन भी हासिल की। खेडकर परिवार पर आरोप है कि उन्होंने पड़ोसी किसानों की जमीन जबरन हड़प कर अपनी जमीन का विस्तार करने की कोशिश की।

किसानों के विरोध पर मां ने तान दी पिस्टल

किसानों की ओर से खेडकर परिवार के इस कदम का विरोध किए जाने पर मनोरमा खेडकर दबंगई पर उतर आईं। उन्होंने बाउंसरों के साथ किसानों के ऊपर पिस्तौल तान दी। यह घटना करीब दो महीने पहले हुई थी। स्थानीय किसानों का आरोप है कि उन्होंने इस बाबत पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराने का भी प्रयास किया मगर ऊपरी दबाव के कारण पुलिस ने भी इस मामले का संज्ञान नहीं लिया।

किसानों ने की कार्रवाई की मांग

इस वीडियो ने पूजा खेडकर और उनके परिवार को लेकर चल रहे विवादों को और तेज कर दिया है। इससे खुलासा हुआ है कि परिवार ने सत्ता और प्रभाव का जमकर दुरुपयोग किया है।

पूजा खेडकर का विवाद सामने आने के बाद अब स्थानीय किसानों का गुस्सा भी भड़क गया है। वे पूरे मामले की व्यापक जांच कराने और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग कर रहे हैं। इस वीडियो के तेजी से वायरल होने के बाद अफसरों पर भी कार्रवाई का दबाव बढ़ गया है।

मीडिया कर्मियों पर भी किया था हमला

पूजा खेडकर की मां का एक और वीडियो कुछ दिनों पहले वायरल हुआ था। इस वीडियो में साफ तौर पर देखा था कि मनोरमा खेडकर ने घर के सामने खड़े होकर वीडियो बनाने वाले मीडिया कर्मियों पर हमला कर दिया था। पूजा खेडकर की मां का कहना था कि अगर मेरी बेटी ने सुसाइड कर लिया तो मैं आप सभी को अंदर डाल दूंगी। उन्होंने मीडिया कर्मियों को धमकी देने के साथ ही उनके कमरे पर भी हमला बोला था।

परिवार ने बना रखी है अपार दौलत

चुनावी हलफनामे से खुलासा हुआ है कि पूजा खेडकर की फैमिली के पास अपार दौलत है। इस परिवार के पास करीब 110 एकड़ कृषि भूमि है जो कृषि भूमि सीमा अधिनियम का उल्लंघन करती है। इसके साथ ही परिवार के पास चार कार, छह दुकानें,सात फ्लैट, करीब 900 ग्राम सोना,17 लाख की घड़ी और हीरा भी है। दो प्राइवेट कंपनियों के साथ ही एक ऑटोमोबाइल कंपनी में भी परिवार की हिस्सेदारी है। ट्रेनी आईएएस अफसर पूजा खेडकर के पास भी करीब 17 करोड़ की संपत्ति का पता चला है।

पूजा खेडकर को पुलिस ने जारी किया नोटिस

इस बीच पूजा खेडकर को पुणे सिटी ट्रैफिक पुलिस की ओर से नोटिस जारी किया गया है। वाहन पर अनधिकृत लाल बत्ती के उपयोग और महाराष्ट्र सरकार के उल्लेख के लिए यह नोटिस जारी किया गया है । पुलिस जांच के दौरान लग्जरी ऑडी कार निजी इंजीनियरिंग कंपनी के नाम पर दर्ज पाई गई है। कंपनी की इस गाड़ी पर यातायात नियमों के उल्लंघन की 21 शिकायतें हैं और 27 हजार रुपये जुर्माना भी लग चुका है।

इसके बावजूद पूजा खेडकर की ओर से इस कार का इस्तेमाल किया जा रहा था। पुलिस इस बात की भी जांच कर रही है कि आखिर पूजा खेडकर ने निजी वाहन पर 'महाराष्ट्र सरकार' क्यों और किस वजह से लिखवाया था। वैसे पुणे पुलिस की ओर से अभी तक कोई कदम न उठाए जाने को लेकर सवाल भी उठाए जा रहे हैं।

Tags:    

Similar News