नुसरत जहां को उलेमा ने दी धमकी, कहा-इस्लाम को...

तृणमूल कांग्रेस की सांसद और बंगाली फिल्मों की अभिनेत्री नुसरत जहां एक बार फिर चर्चा में हैं। एक दिन पहले ही उन्होंने दुर्गा पूजा में शिरकत की और अब दारुल उलूम देवबंद के एक मौलवी ने उन पर इसको लेकर निशाना साधा है।

Update:2023-07-20 22:51 IST

कोलकाता: तृणमूल कांग्रेस की सांसद और बंगाली फिल्मों की अभिनेत्री नुसरत जहां एक बार फिर चर्चा में हैं। एक दिन पहले ही उन्होंने दुर्गा पूजा में शिरकत की और अब दारुल उलूम देवबंद के एक मौलवी ने उन पर इसको लेकर निशाना साधा है। मौलवी ने कहा कि नुसरत जहां को अपना धर्म बदल लेना चाहिए।

मौलवी ने कहा, 'नुसरत जहां ने ऐसा पहली बार नहीं किया है। वह पहले भी ऐसे कार्यक्रमों में दिखती रही हैं। इस्लाम का जो हुक्म है उसके मुताबिक, अल्लाह के अलावा किसी और की पूजा करना हराम है।'

मौलवी ने कहा, 'उन्हें अपना नाम और धर्म बदल लेना चाहिए। वह पहले ही गैर-मुसलमान से शादी कर चुकी हैं। इस्लाम को ऐसे लोगों की बिल्कुल भी जरूरत नहीं है।'

Full View

ये भी पढ़ें...जानिए शादी के बाद ऐसा क्या किया नुसरत जहां ने, ट्रोलर्स ने ले लिया निशाने पर

ये है विवाद की असली वजह

बताते चले कि रविवार और सोमवार को दुर्गाष्टमी व नवमी के मौके नुसरत ने अपने पति के साथ मिलकर ढोल बजाया और जमकर थिरकीं थीं। दरअसल यह ढोल बजाना और नाचना भी दुर्गा पूजा का ही एक हिस्सा है।

लेकिन अब उलेमा मुफ्ती असद कासमी ने इस नाचने को इस्लाम के अनुसार हराम करार दिया है। नुसरत के ये दुर्गा पूजा वाले वीडियोज सोशल मीडिया पर तो काफी पसंद किए जा रहे हैं लेकिन देवबंद उलेमा मुफ्ती असद कासमी ने इन वीडियो के चलते नुसरत को धमकी और बिना मांगे ही सलाह दे डाली है।

देवबंदी उलेमा मुफ्ती असद कासमी का कहना है कि अगर नुसरत जहां को गैर मजहबी काम करने हैं, तो वो अपना नाम बदल सकती हैं लेकिन मुसलमान और इस्लाम को बदनाम क्यों कर रही है।

दरअसल दुर्गाष्टमी के मौके पर नुसरत जहां माथे पर बिंदी, मांग में सिंदूर लगाकर अपने पति निखिल जैन के साथ कोलकाता के पंडाल में पहुंचीं थीं। इस दौरान ढोल पर जमकर थिरकीं।

याद दिला दें कि यह पहली बार नहीं जब नुसरत को इस्लामिक धर्म गुरुओं की नाराजगी झेलनी पड़ी है। इसके पहले भी जब वह मांग में सिंदूर लगाकर संसद पहुंची थी तो उनका विराध हुआ था। नुसरत ने इसका जवाब देते हुए कहा था कि वो अपने धर्म की इज्जत करती हैं और वो ताउम्र मुस्लिम रहेंगी।

ये भी पढ़ें...मंगलसूत्र-सिंदूर लगाने पर नुसरत के खिलाफ फतवा जारी, मौलवियों पर भड़कीं साध्वी प्राची

Tags:    

Similar News