महाराष्ट्र में बवालः फिर भीड़ बनी काल, दो भाइयों को उतारा मौत के घाट

महाराष्ट्र के जालना में शुक्रवार को भीड़ ने दो सगे भाइयों को पीट-पीट ककर मार डाला। इतना ही नहीं इनके अलावा एक और भाई और मां बुरी तरह से घायल हैं।

Update: 2020-09-05 06:09 GMT
महाराष्ट्र के जालना में शुक्रवार को भीड़ ने दो सगे भाइयों को पीट-पीट ककर मार डाला। इतना ही नहीं इनके अलावा एक और भाई और मां बुरी तरह से घायल हैं।

महाराष्ट्र से एक ऐसी खबर सामने आ रही है जो आपको अंदर तक हिला कर रख देगी। एक लोकतांत्रिक देश में जब लोगों की भीड़ इतनी हावी हो जाए कि किसी की जान तक ले ले। तो ये खबर वाकई में काफी भयावह और हर किसी को अंदर तक हिला कर रख देने वाली है। जी हां महाराष्ट्र के जालना में शुक्रवार को भीड़ ने दो सगे भाइयों को पीट-पीट ककर मार डाला। इतना ही नहीं इनके अलावा एक और भाई और मां बुरी तरह से घायल हैं। फिलहाल पुलिस ने इस मामले में 40 लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।

मॉब लिंचिंग का शिकार हुए दो भाई

देश में एख बार मॉब लिंचिंग का मामला सामने आया है। महाराष्ट्र में ये दर्दनाक मामला सामने आया है। पुलिस ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि भीड़ हिंसा की यह वारदात जालना जिले के पनशेंद्र गांव की है। दरअसल ये पूरा मामला 18 अगस्त को हुए विवाद से शुरू हुआ था। 18 अगस्त को पोला त्योहार मनाते वक्त दो पक्ष आपस में भिड़ गए थे।

ये भी पढ़ें- हेलो में मोदी बोल रहा! PM ने की स्वामी अड़गड़ानंद महाराज को कॉल, जानी ये बात

2 भाइयों को भीड़ ने पीट-पीट कर मार डाला ( फाइल फोटो)

लेकिन तब पुलिस ने दोनों पक्षों को समझा-बुझाकर मामले को शांत करा दिया था। जिसके बाद ऐसा लगा कि अब ये मामला पूरी तरह से निपट चुका है। लेकिन शुक्रवार को एक बार फिर ये दोनों पक्ष आमने-सामने आ गए। और इनके बीच भिड़ंत शुरू हो गई। जिसके बाद इस झड़प में भीड़ ने तीन भाइयों और उनकी मां को खूब पीटा। जिससे दो भाइयों की मौत हो गई। जबकि एक भाई और मां की हालत काफी नाजुक है।

पुलिस ने दर्ज किया 40 लोगों पर मुकदमा

2 भाइयों को भीड़ ने पीट-पीट कर मार डाला ( फाइल फोटो)

जानकारी होने पर पहुंती पुलिस ने इस मामले में 40 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। फिलहाल अभी तक इस मामले में किसी की भी गिरफ्तारी नहीं हुई है। महाराष्ट्र में इस तरह की मॉब लिंचिंग की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही हैं। महाराष्ट्र से जब तब लिंचिंग की घटनाएं सामने आती रहती हैं।

ये भी पढ़ें- CSK को फिर झटका: इस क्रिकेटर ने भी IPL 2020 छोड़ा, सामने आई बड़ी वजह

इससे पहले इसी साल के अप्रैल माह में महाराष्ट्र में ही भीड़ ने दो साधुओं को पीट-पीट कर मौत के घाट उतार दिया था। जबकि उससे पहले जनवरी माह में भी महाराष्ट्र से लिंचिंग में एक बुजुर्ग की मौत की घटना सामने आई थी। फिलहाल सरकार और पुलिस को इस तरह की घटनाओं पर रोक लगाने का प्रयास करना चाहिए। और इसके लिए कोई ठोस कदम भी उठाना चाहिए।

Tags:    

Similar News