घर के अंदर ताला लगाकर बाजार गई थी मां, दो बच्चों की तड़पकर मौत

लोगों ने बताया कि  कमरे में शॉर्ट सर्किट से आग लगी थी। वारदात के समय दोनों बच्चे की मां बाहर से गेट लॉक करके सामान लाने मार्केट गई थी। और इसी दौरान ये घटना घटी।

Update: 2020-12-19 07:28 GMT
बच्चों की पहचान श्रीआंसर और आयुष के रूप में हुई है। दोनों की उम्र 5 और 6 साल थी। बताया जा रहा है कि जिस फ्लोर पर आग लगी थी।

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली में एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। यहां आग लगने के बाद तेज धुंआ उठा। जिसमें दो बच्चों की दम घुटने से मौत हो गई। इस घटना के बाद से इलाके में हड़कंप मचा हुआ है।

इस घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची थी। उसने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। साथ ही मामले की जांच शुरू कर दी है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार साउथ वेस्ट दिल्ली के सागरपुर थाना इलाके में शनिवार सुबह एक मकान में अचानक आग लग गई। धुंआ उठने पर दो मासूम भाइयों की दम घुटने से तड़पकर मौत हो गई।

आग (सांकेतिक फोटो:सोशल मीडिया)

 

किसानों को मनाने में जुटे PM मोदी: जारी किया बुकलेट, जानिए क्या है इसमें

बच्चों के पिता घर में ही चप्पल बनाने का करते हैं काम

बच्चों की पहचान श्रीआंसर और आयुष के रूप में हुई है। दोनों की उम्र 5 और 6 साल थी। बताया जा रहा है कि जिस फ्लोर पर आग लगी थी, उसमें मृतक बच्चों के पिता हवाई चप्पल आदि बनाने का छोटा काम करते थे।

लोगों ने बताया कि कमरे में शॉर्ट सर्किट से आग लगी थी, वारदात के समय दोनों बच्चे की मां बाहर से गेट लॉक करके सामान लाने मार्केट गई थी। और इसी दौरान ये घटना घटी।

चीन-पाकिस्तान पर गरजे रक्षा मंत्री राजनाथ, दिया ये कड़ा संदेश, पढ़ें पूरी खबर

डॉक्टर की सांकेतिक फोटो( सोशल मीडिया)

अस्पताल में डॉक्टरों ने मृत घोषित किया

आग लगने पर स्थानीय लोगों ने दमकल और पुलिस को इसकी सूचना दी। उसके कुछ देर बाद ही दमकल की गाड़ी मौके पर पहुंच गई।

इसके बाद ऊपर की मंजिल में जो लोग थे, उन्हें निकाला गया था। लेकिन यह दोनों बच्चे नीचे वाले कमरे में ही रह गए, जिन्हें बाद में नजदीक के शकुंतला नर्सिंग होम में ले जाया गया।

वहां प्राथमिक ऊपचार करने के बाद दोनों को दूसरे हॉस्पिटल के लिए रेफर कर दिया गया। दीनदयाल उपाध्याय अस्पताल में पहुंचने पर डॉक्टरों ने उन्हें डेड घोषित कर दिया।

करोड़ों किसानों को राहत: खातों में इस दिन आएगी रकम, PM मोदी ने किया ऐलान

Tags:    

Similar News