Bhubaneswar News: भुवनेश्वर रेलवे स्टेशन के पास पटरी से उतरे मालगाड़ी के दो डिब्बे

Bhubaneswar News: शुक्रवार सुबह एक मालगाड़ी के दो डिब्बे पटरी से उतरने की खबर आने के बाद रेलवे की टीमें ट्रैक बहाली के काम के लिए मौके पर पहुंच गई हैं।

Update: 2024-07-26 06:38 GMT

Bhubaneswar News: मालगाड़ी दुर्घटनाग्रस्त: (Photo- Social Media)

Bhubaneswar News: ओडिशा में भुवनेश्वर रेलवे स्टेशन के पास शुक्रवार सुबह एक मालगाड़ी के दो डिब्बे पटरी से उतर गए। यह जानकारी रेलवे के अधिकारियों ने दी। अधिकारियों ने बताया कि मालगाड़ी के डिब्बों के पटरी से उतरने की घटना सुबह करीब साढ़े आठ बजे हुई, हालांकि इसमें किसी के हताहत होने की अभी कोई सूचना नहीं है।

अधिकारियों के मुताबिक, रेलवे की टीमें ट्रैक बहाली के काम के लिए मौके पर पहुंच गई हैं। उन्होंने बताया कि मालगाड़ी के डिब्बे निचली लाइन पर बेपटरी हुए, इसलिए मध्य और ऊपरी लाइन पर ट्रेन परिचालन सुचारु है। बता दें कि शुक्रवार सुबह भुवनेश्वर स्टेशन के पास एक मालगाड़ी के दो डिब्बे पटरी से उतर गए।

ट्रैक बहाली का काम हुआ शुरू

हादसे की जानकारी मिलते ही रेलवे के अधिकारी तत्काल घटना स्थल पर पहुंच गए। इसके बाद एक तरफ जहां डिब्बों को पटरी पर लाने का काम किया जा रहा है। वहीं दूसरी तरफ ट्रैक की बहाली का काम भी शुरू कर दिया गया है। अधिकारियों ने बताया कि फिलहाल मामले की जांच शुरू कर दी गई है। ये घटना सुबह 8.30 बजे की बताई जा रही है। गनीमत रही कि इस घटना में कोई जान माल की हानि नहीं हुई है।

निचली लाइन पर बेपटरी हुई ट्रेन

रेलवे की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक ये ट्रेन निचली लाइन पर बेपटरी हुई है। वहीं ऊपरी और मध्य लाइन पर ट्रेनों का संचालन सुचारु रूप से जारी है। लेकिन निचले ट्रैक पर फिलहाल ट्रेनों की आवाजाही बाधित है। जैसे ही ट्रैक की बहाली शुरू होगी ट्रेनों का संचालन भी शुरू कर दिया जाएगा। इस काम में कुछ घंटों का समय लग सकता है।

एक महीने पहले भी हुआ था हादसा

बता दें कि ओडिशा में एक महीने पहले भी ट्रेन हादसा हुआ था। बिहार-बंगाल की सीमा पर ये ट्रेन हादसा हुआ था। सियालदह जा रही कंचनजंगा एक्सप्रेस 13174 को पीछे से मालगाड़ी ने टक्कर मार दी थी। हालांकि इसमें भी जान-माल की हानि नहीं हुई थी। इस दौरान तीन डिब्बे बेपटरी हुए थे। इससे पहले ओडिशा के बालासोर जिले में दो जून 2023 को एक भीषण हादसा हुआ था।

Similar News