Manipur Violence: कुकी उग्रवादियों के हमले में CRPF के दो जवान शहीद

Manipur Violence: ये जवान राज्य के बिष्णुपुर जिले के नारानसेना इलाके में तैनात सीआरपीएफ की 128वीं बटालियन के थे। इनकी ड्यूटी चुनाव में लगाई गई थी।

Report :  Jugul Kishor
Update: 2024-04-27 01:40 GMT

मणिपुर में सीआरपीएफ के दो जवान शहीद (Pic: Social Media)

Manipur Violence: मणिपुर के नारानसेना इलाके कुकी उग्रवादियों के हमले में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के दो जवान शहीद हो गये हैं। ये जवान राज्य के बिष्णुपुर जिले के नारानसेना इलाके में तैनात सीआरपीएफ की 128वीं बटालियन के थे। इनकी ड्यूटी चुनाव में लगाई गई थी। 

128वीं बटालियन के थे CRPF जवान

मणिपुर पुलिस ने बताया है कि मणिपुर के नारानसेना इलाके में आधी रात से लेकर सुबह 2:15 बजे तक कुकी उग्रवादियों के हमले में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) के दो जवानों की जान चली गई है। ये जवान राज्य के बिष्णुपुर जिले के नारानसेना इलाके में तैनात CRPF की 128वीं बटालियन के थे। 

पिछले एक साल में जातीय हिंसा झेल रहा मणिपुर

मणिपुर में मैतेई और कुकी समुदायों के बीच शुरू हुई जातीय हिंसा खत्म होने का नाम नहीं ले रही है। पिछले करीब एक साल से मणिपुर रह रहकर हिंसा की आग में झुलस रहा है। जातीय हिंसा में सैकड़ों लोगों की जान चली गई है। वहीं, हजारों लोग बेघर हो गए हैं। इसके बावजूद हिंसा रूकने का नाम नहीं ले रही है। तीन दिन पहले मणिपुर से गोलीबारी की घटना सामने आई थी। पश्चिमी इंफाल के अवांग सेकमई और पड़ोसी लुवांगसंगोल गांव में दो गुटों में झड़प हो गई थी। इस दौरान दोनों तरफ से गोलीबारी हुई थी। हालांकि, इस घटना में किसी के हताहत होने की कोई जानकारी सामने नहीं आई थी। 

बता दें कि मई 2023 में मणिपुर में हिंसा शुरू हुई थी, तब से लगातार गोलीबारी-हिंसा जैसी घटनाएं घट रही हैं। सैकड़ों लोगों की मौत होने के बाद भी मणिपुर में मैतेई-कुकी विवाद अब तक नहीं सुलझ पाया है।  

Tags:    

Similar News