बड़ी आतंकी साजिश नाकाम: गिरफ्तार हुए दो आतंकी, घाटी से करते देश की जासूसी

जम्मू-कश्मीर के बड़गाम में आतंकियों को मदद पहुंचाने के आरोप में दो संदिग्घ लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इस बारे में जम्मू-कश्मीर पुलिस ने दावा किया है कि बडगाम पुलिस और भारतीय सेना की एक टीम ने रविवार को चेकिंग के दौरान लश्कर-ए-तैयबा और तहरीक-उल-मुजाहिदीन के आतंकियों के दो मददगारों को पकड़ा गया है।

Update: 2021-02-15 08:08 GMT
बडगाम पुलिस और भारतीय सेना की एक टीम ने रविवार को चेकिंग के दौरान लश्कर-ए-तैयबा और तहरीक-उल-मुजाहिदीन के आतंकियों के दो मददगारों को पकड़ा गया है।

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर के बड़गाम से बड़ी खबर आ रही है। यहां से आतंकियों को मदद पहुंचाने के आरोप में दो संदिग्घ लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इस बारे में जम्मू-कश्मीर पुलिस ने दावा किया है कि बडगाम पुलिस और भारतीय सेना की एक टीम ने रविवार को चेकिंग के दौरान लश्कर-ए-तैयबा और तहरीक-उल-मुजाहिदीन के आतंकियों के दो मददगारों को पकड़ा गया है। इन लोगों के पास से झंडे, बैनर, लेटर पैड और कुछ अन्य सामान बरामद किया गया है।

ये भी पढ़ें...महाराष्ट्र में गवर्नर को लेकर सियासी जंग तेज, शिवसेना की मांग से बढ़ा विवाद

बड़ी आतंकी साजिश को नाकाम

ऐसे में पुलिस ने बताया है कि गिरफ्तार किए गए आरोपियों की पहचान समीर अहमद लट्टू और अमीन मल्लाह के तौर पर हुई है। और ये दोनों कुलगाम के रहने वाले हैं। फिलहाल दोनों के खिलाफ यूएपीए के तहत मामला दर्ज किया गया है।

मामले के बारे में पुलिस का कहना है कि शुरुआती जांच में इन दोनों के पुलवामा और कुलगाम में हुए ग्रेनेड हमलों में मदद पहुंचाने और युवाओं को आंतकी संगठनों में भर्ती कराने की बात सामने आई है।

फोटो-सोशल मीडिया

ये भी पढ़ें...आंतकी बनेंगे एमपी वाले: खुलेआम किया बड़ा एलान, वायरल वीडियो से हड़कंप

लश्कर-ए-तैयबा का आतंकी गिरफ्तार

वहीं इससे पहले शनिवार को जम्मू-कश्मीर पुलिस ने लश्कर-ए-तैयबा के आतंकवादी जहूर अहमद राथर को सांबा जिले से गिरफ्तार किया था। बता दें, जहूर अहमद राथर को कुलगाम जिले में बीते साल 3 भारतीय जनता पार्टी कार्यकर्ताओं की हत्या का संदिग्ध है। इस बारे में पुलिस के अनुसार, गिरफ्तार आंतकी जहूर अहमद लश्कर-ए-तैयबा या फिर टीआरएफ (द रेजिस्टेंस फ्रंट) का सदस्य है।

इससे पहले भारतीय सुरक्षाबलों ने पुलवामा हमले की दूसरी बरसी पर एक बड़ी आतंकी साजिश को नाकाम किया गया है। सामने आए सूत्रों के अनुसार, जम्मू में 7 किलो RDX बरामद किया गया है। जिसमें जम्मू पुलिस ने एक शख्स को भी गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा घाटी में बहुत बड़े हमले की साजिश थी।

ये भी पढ़ें...धमाकों में उड़ी पुलिस: फिर हुआ भयानक आतंकी हमला, दहल उठा पूरा अफगानिस्तान

Tags:    

Similar News