UP एटीएस की बड़ी कार्रवाई, देवबंद से जैश-ए-मोहम्मद के 2 आतंकी गिरफ्तार

यूपी से जैश-ए-मोहम्मद के दो संदिग्ध आतंकियों शाहनवाज और आकिब अहमद मलिक को गिरफ्तार किया गया है। शाहनवाज पर आरोप है कि वो जैश के लिए आतंकियों की भर्ती कर रहा था। यूपी के डीजीपी ओपी सिंह ने बताया कि आतंकियों के पास से हथियार भी मिले हैं।

Update: 2019-02-22 07:12 GMT

सहारनपुर: यूपी के सहारनपुर स्थित देवबंद से जैश-ए-मोहम्मद के दो संदिग्ध आतंकियों शाहनवाज और आकिब अहमद मलिक को गिरफ्तार किया गया है। साथ ही 12 अन्य छात्रों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है।

शाहनवाज पर आरोप है कि वो जैश के लिए आतंकियों की भर्ती कर रहा था। यूपी के डीजीपी ओपी सिंह ने बताया कि आतंकियों के पास से हथियार भी मिले हैं।

उन्होंने बताया कि ट्रांजिट रिमांड के लिए गिरफ्तार आतंकियों को कोर्ट में पेश किया जाएगा। पुलिस और एटीएस अब इनके तार खंगालने में जुट गई है। साथ ही ये भी पता किया जा रहा है कि टेटर फंडिंग कहां से की जा रही थी।

डीजीपी ने बताया,"हम ये जानने का प्रयास कर रहे हैं कि अब तक कितने लोगों को इन्होंने जैश के लिए भर्ती किया है, शाहनवाज कुलगाम का रहने वाला है जबकि आकिब पुलवामा का रहने वाला है। इन लोगों के पास से काफी सामान बरामद हुआ है। "

ओपी सिंह ने कहा,"इनके पास से जो चैट, मोबाइल, हथियार आदि बरामद हुए हैं उनसे साफ है कि ये लोग जैश ए मोहम्मद के लिए काम कर रहे थे। इन लोगों को सहारनपुर के देवबंद से गिरफ्तार किया गया है। "

ये भी पढ़ें...किसी एक का काम नहीं पुलवामा आतंकी हमला, सुरक्षा में हुई चूक: पूर्व रॉ चीफ

Tags:    

Similar News