Mohali Accident Video: सबसे दर्मोदनाक हादसा मोहाली के दशहरा ग्राउंड में, अचानक टूटकर नीचे गिरा झूला

Mohali Accident News: हादसे की जानकारी मिलने के बाद जिला प्रशासन और पुलिस की टीम मौके पर पहुंची और स्थिति को संभाला।

Written By :  Krishna Chaudhary
Update: 2022-09-05 08:26 GMT

मोहाली के दशहरा ग्राउंड में बड़ा हादसा (photo: social media )

Mohali Accident: मोहाली के फेज 8 स्थित दशहरा ग्राउंड में चल रहे मेले में रविवार रात 9 बजे के करीब बड़ा हादसा हो गया। 50 फीट की ऊंचाई से स्पिनिंग जॉयरायड अचानक टूटकर नीचे गिर गया। इसके बाद घटनास्थल पर चीख-पुकार मच गई। इस हादसे में बच्चों समेत करीब 20 लोगों के घायल होने की खबर है। वीकेंड के कारण बड़ी संख्या में लोग मेला घूमने आए थे, इसलिए वहां भीड़ भी काफी थी। आनन-फानन में घायलों को अस्तपाल में एडमिट करवाया गया।

पीड़ितों के सिर, पेट, गर्दन और पीठ के अलावा शरीर के अन्य हिस्सों में गंभीर चोटें आई हैं। कुछ घायलों की हालत बेहद नाजुक बताई जा रही है। घटना के बाद मेले में हड़कंप मच गया था। एक प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि झूला अचानक नीचे गिरता देख, सबके होश उड़ गए। झूले पर बैठे लोग एकदम नीचे आकर गिरे और उनकी सीट बेल्ट टूट गई थी। हादसे के बाद दहशत माहौल था, लोग इधर – उधर भागने लगे थे।

घटनास्थल पर पहुंची पुलिस

हादसे की जानकारी मिलने के बाद जिला प्रशासन और पुलिस की टीम मौके पर पहुंची और स्थिति को संभाला। सभी घायलों को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया। SDM सर्बजीत कौर और नायब तहसीलदार अर्जुन ग्रेवाल भी पहुंचे। पुलिस का कहना है कि लापरवाही बरतने वालों के खिलाफ केस दर्ज किया जाएगा। मेले के आयोजक सन्नी सिंह से पुलिस पूछताछ कर रही है। मोहाली के डिप्टी कमिश्नर अमित तलवार ने भी हादसे को लेकर कड़ी कार्रवाई करने की बात कही है।

वहीं मोहाली जिला प्रशासन का कहना है कि फिलहाल हादसे की जांच के आदेश दे दिए गए हैं। आगे से प्रशासनिक अफसर मेले के आयोजन और झूलों आदि की मंजूरियों को सुरक्षा उपायों की गहन जांच – पड़ताल करने के बाद ही अनुमति देंगे।

मनीष तिवारी ने न्यायिक जांच की मांग की

पंजाब की आनंदपुर साहिब से कांग्रेस के लोकसभा सांसद मनीष तिवारी ने इस हादसे की न्यायिक जांच की मांग की है। उन्होंने ट्वीट कर डीसी अमित तलवार को कहा कि पूरे मामले में जिम्मेदारी फिक्स कर दोषियों के विरूद्ध कठोर कार्रवाई होनी चाहिए।

बता दें कि मोहाली के दशहरा ग्राउंड में लंदन ब्रिज के नाम से ट्रेड फेयर लगा हुआ है। यह मेला 11 सितंबर तक चलेगा। जिस कंपनी का झूला हादसे का शिकार हुआ है, वह जयपुर का बताया जा रहा है। उसके मालिक का नाम मुकेश शर्मा है। पुलिस ने कंपनी से झूले से जुड़ा सारा रिकॉर्ड मांगा है।

Tags:    

Similar News