24 घंटों में चार हादसे: कहीं ये साजिश तो नहीं, भाजपा सांसद ने उठाये सवाल

एक दिन में चार बड़ी दुर्घटनाएं हुईं। इन सब के बीच भाजपा से राज्यसभा सांसद सुबह्मण्यम स्वामी ने विशाखापट्टनम गैस लीक मामले में साजिश की संभावना जताई।

Update: 2020-05-08 05:41 GMT

नई दिल्ली: भारत में गुरूवार का दिन हादसों के नाम रहा। एक के बाद एक हादसों से देश दहल गया। कई लोगों की मौत हुई, तो हजारों लोग प्रभावित हुए। इन सब के बीच भाजपा सांसद ने इन हादसों को लेकर साजिश की सम्भावना जताते हुए जांच की मांग की।

विशाखापट्टनम के बाद देश में एक के बाद एक तीन हादसे

दरअसल, गुरूवार की सुबह आंध्र के विशाखापट्टनम के फार्मा प्लांट में गैस रिसाव से 11 लोगो की मौत और हजारों लोग बीमार हो गए। वहीं दोपहर होते होते छत्तीसगढ़ के रायगढ़ में भी पेपर मिल में गैस लीकेज के बाद बड़ा हादसा हो गया। केंद्र और राज्य सरकारें इस संकट से उबर भी नहीं पायी थीं कि तमिलनाडु के कुड्डालोर बड़ा ब्लास्ट हो गया। इसके बाद शाम को महाराष्ट्र के नासिक जिले के सातपुर इलाके में बड़ा हादसा हुआ है। यहां फार्मास्युटिकल पैकेजिंग फैक्‍ट्री में भीषण आग लग गई।

सांसद सुबह्मण्यम स्वामी ने हादसों पर जताई साजिश की आशंका

ये काफी आश्चर्य की बात है कि एक दिन में चार बड़ी दुर्घटनाएं हुईं। इन सब के बीच भाजपा से राज्यसभा सांसद सुबह्मण्यम स्वामी ने विशाखापट्टनम गैस लीक मामले में साजिश की संभावना जताई। साथ ही जांच की मांग की।

ये भी पढ़ेंः अभी-अभी बिछे लाशों के ढेर, पटरी पर सो रहे 17 मजदूरों की ट्रेन से कटकर मौत

ट्वीट कर उठाई जांच की मांग

सुबह्मण्यम स्वामी ने ट्वीट कर लिखा, 'विशाखापत्तनम गैस रिसाव की सभी एंगल से जांच की जानी चाहिए। ऐसी कुछ रहस्यमयी घटनाएं जैसे नौसेना की परमाणु पनडुब्बियों का उड़ना, वायुसेना के विमानों का दुर्घटनाग्रस्त होना, हुई हैं। कुछ बल भारत को अस्थिर करने की कोशिश कर रहे हैं?'



ये भी पढ़ेंः एक दिन में तीसरे हादसे से दहला भारत, गैस लीक के बाद अब बड़ा धमाका, रेस्क्यू जारी

जिस प्लांट से हुआ था हादसा, रात में फिर उसी से गैस रिसाव

गौरतलब है कि विशाखापट्टनम की एलजी पॉलिमर इंडस्ट्री में जिस टैंकर से रिसाव के बाद हादसा हुआ, उसी टैंकर से रात 11 बजे एकबार फिर से अचानक Styrene गैस का रिसाव शुरू हो गया। घटना के तुरंत बाद ही फायर ब्रिगेड की लगभग 60 गाड़ियां मौके पर पहुची हैं। इसके अलावा किसी भी आपात स्थिति से निपटने के लिए ऐबुंलेंस भी तैनात कर दी गईं। सुबह की घटना से सबक लेते हुए प्रशासन तुरंत हरकत में आया और रात में ही 5 किलोमीटर के दायरे में तमाम लोग इलाके से हटा दिए गए। हालांकि अब रिसाव पर काबू पा लिया गया है। इस हादसे में मरने वालों की संख्या 12 हो गई है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News