Kedarnath Weather: पीएम मोदी के दौरे से पहले केदारनाथ में सुबह से हो रही बर्फबारी, देखें खूबसूरत वीडियो

Kedarnath Weather Update: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का कल केदारनाथ दौरा है, लेकिन दौरे के एक दिन पहले से ही केदारघाटी के मौसम का मिजाज बदल गया है।

Report :  Jugul Kishor
Update:2022-10-20 19:53 IST

केदारनाथ में सुबह से हो रही बर्फबारी, देखें वीडियो 

Kedarnath Weather : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार (21 अक्टूबर 2022) को केदारनाथ का दौरा करेंगे। लेकिन, उससे पहले केदार घाटी के मौसम का मिजाज बदल गया है। केदारघाटी में गुरुवार सुबह से भारी बर्फबारी हो रही है। साथ ही, हल्की बारिश भी शुरू हो गयी है। केदारनाथ में लगातार बर्फबारी से कई जगह बर्फ जम गए हैं। बर्फबारी के कारण अधिकतम तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई है। बर्फबारी के चलते शीतलहर की चपेट में केदारपुरी आ गयी है। धाम में आज से घना कोहरा छाया हुआ है। ऐसा माना जा रहा है कि हवाई सेवाएं भी प्रभावित हो सकती हैं।

केदारनाथ धाम का एक वीडियो सोशल मीडिया पर आया है, जिसमें साफ देखा जा सकता है, कि उंची चोटियों पर भयंकर बर्फबारी हुई है, केदारपुरी में कड़ाके की सर्दी पड़ रही है। यात्री बर्फबारी के मनमोहक और सुंदर नजारे का आनंद ले रहे हैं और रोमांचित हो रहे हैं। चारों तरफ बर्फ से ढके धाम की रौनक देखते ही बनती है। आज सुबह से हो रही बर्फबारी से मकानों और पहाड़ों ने बर्फ की सफेद चादर जैसी ओढ़ ली है और बर्फ जम चुकी है।

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का कल यानी कि 21 अक्टूबर को केदारनाथ का दौरा तय है। पीएम मोदी कल सुबह 8.30 के करीब वहां पहुंचेंगे, जिसके बाद में सबसे पहले पूजा अर्चना करेंगे, जिसके बाद में करीब 9 बजे के आसपास केदारनाथ रोपवे परियोजना का शिलान्यास करेंगे। पूजा अर्चना करने के बाद में पीएम मोदी आदि गुरु शंकराचार्य की समाधि पर जायेंगे। पीएम मोदी कल करीब 34 सौ करोड़ रुपये की परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे।

केरदानाथ धाम में मौजूद जिलाधिकारी मयूर दीक्षित ने कहा कि पीएम मोदी के स्वागत की  लगभग सभी तैयारियां पूरी कर ली गयी हैं, लेकिन खराब मौसम के कारण अंतिम समय की व्यवस्थाएं बनाने में दिक्कतें हो रही हैं।

Tags:    

Similar News