अलर्ट मौसम विभाग का: होगी भीषण बारिश, बढ़ेगी हांड कंपाने वाली ठंड

24 दिसंबर को बारिश होने के बाद ठंड और बढ़ जाएगी और पूरे बिहार में कंपाने वाली सर्दी का सितम जारी रहेगा। अभी पूरे दिसंबर अधिकतम तापमान सामान्य से नीचे रहने की ही संभावना है। कुछ दिन और पटना में कोल्ड डे की स्थिति बनी रहेगी।

Update: 2019-12-22 08:21 GMT

नई दिल्ली: देश में ठंड का कहर जारी है। पिछले कुछ दिनों से मौसम फिर से करवट बदला है। वहीं मौसम विभाग ने बताया है कि आगामी दिनों में कुछ इलाकों में हल्की अथवा भारी बारिश होने का अनुमान जताया है।

24 दिसंबर को हल्की बारिश की संभावना

दरअसल, मौसम विभाग ने अगले तीन से चार दिनों में बारिश का अलर्ट जारी किया है। विभाग की तरफ से जारी किए गए अलर्ट में ​कहा गया है कि शनिवार से लेकर सोमवार तक आसमान में बादल छाए रहेंगे और 24 दिसंबर को हल्की बारिश होने की संभावना है।इसके साथ ही छत्तीसगढ़ के अधिकांश इलाकों में भारी बारिश भी होने की आशंका मौसम विभाग द्वारा जताई गए हैं।

ये भी पढ़ें—साल का सबसे छोटा दिन और लंबी रात है आज, जानें क्या है इसके पीछे की वजह

तेज हवाएं चलने के आसार हैं

मौसम विभाग के मुताबिक पूरे बिहार और झारखंड से सटे दूसरे इलाकों सहित पूरे बिहार में बारिश होने की संभावना है। वही उड़ीसा के अधिकतर इलाकों में हल्की बारिश के साथ तेज हवाएं चलने के आसार हैं।

कंपाने वाली सर्दी का सितम जारी रहेगा

24 दिसंबर को बारिश होने के बाद ठंड और बढ़ जाएगी और पूरे बिहार में कंपाने वाली सर्दी का सितम जारी रहेगा। अभी पूरे दिसंबर अधिकतम तापमान सामान्य से नीचे रहने की ही संभावना है। पटना में कुछ दिन तक लगातार और तेज ठंड बढ़ने की स्थिति बनी रहेगी।

ये भी पढ़ें—24 दिसंबर तक बंद सभी स्कूल: जारी हुआ आदेश, कड़ाके की ठंड का असर

वहीं बढ़ती ठंड के चलते स्कूल व कालेज भी बंद कर दिए गए हैं। ठंड के चलते रैन बसेरों में देश के राज् सरकारें समुचित व्यवस्था कराने में लगी हैं। मौसम विभाग की मानें तो अभी 24 दिसंबार तक कई इलाकों में बारिश होगी। वहीं इससे ठंड और गलन और बढ़ने की संभावना है।

Tags:    

Similar News