मौसम विभाग का अलर्ट जारी : होगी झमाझम बारिश, मचेगा कहर

अब एक बार फिर मौसम करवट बदल रहा है। बसंत ऋतु के बाद ठंड मानों गायब ही हो गई है। लेकिन देश की राजधानी में महा शिवरात्रि के मौके पर हुई बारिश की वजह से एक बार फिर से तापमान में गिरावट दर्ज की गई है।

Update: 2020-02-21 05:04 GMT

लखनऊ: अब एक बार फिर मौसम करवट बदल रहा है। बसंत ऋतु के बाद ठंड मानों गायब ही हो गई है। लेकिन देश की राजधानी में महा शिवरात्रि के मौके पर हुई बारिश की वजह से एक बार फिर से तापमान में गिरावट दर्ज की गई है। मौसम को देखते हुए मौसम वैज्ञानिकों ने अंदाजा लगाया है कि देश में बहुत से राज्यों में बेमौसम बारिश हो सकती है। एक वेबसाइट के मुताबिक, 20 से 25 फरवरी तक रोजाना कहीं ना कहीं बारिश हो सकती है। साथ ही आंधी, तेज बारिश और गरज के साथ बारिश होगी। तो आइए आपको बताते है आने वाले दिनों में किस राज्य में कैसा रहेगा मौसम।

ये भी पढ़ें:रेलयात्रियों के लिए बुरी खबर: रद्द हुई ये ट्रेनें, यहां जानें पूरी लिस्ट

इन राज्यों में बदलेगा मौसम

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार ओडिशा, बिहार, झारखंड और गंगीय पश्चिम बंगाल में मौसम बदल सकता है। यहां के लिए अंदाजा है कि इन राज्यों के अधिक हिस्से में बारिश और गरज के साथ हल्की बौछारें देखने को मिल सकती हैं।

आपको बता दें कि गुरुवार रात से ही कई जगहों पर मौसम बदल गया है। ऐसा अनुमान है कि दिल्ली-सहित एनसीआर के कई इलाकों में बारिश देखने को मिली। तो वहीं, दूसरी तरफ पहाड़ी इलाकों में बर्फ गिरने लगी है। हिमालचल प्रदेश में बर्फबारी जारी है।

ये भी पढ़ें:नहीं थम रहा कोरोना का कहर, रद्द हुई इस रूट की सभी फ्लाइट्स

छत्तीसगढ़ में होगी अच्छी बारिश

उत्तरी छत्तीसगढ़ के लिए भी अच्छी बारिश का अनुमान है। मौसम विभाग के मुताबिक सरगुजा, अंबिकापुर, कोरिया, कोरबा और रायपुर जैसे स्थानों पर बारिश होने की आशंका लगाई जा रही हैं।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News