सम्पूर्ण लॉकडाउन फिर से: सरकार ने किया तारीख का एलान, बंद रहेगा ये सब

पश्चिम बंगाल 7, 11 और 12 सितंबर को पूरी तरीके से लॉकडाउन रहेगा। इस दौरान राज्य में कई तरह की पाबंदियां लगाई गयी है। स्कूल कांग्रेस तो पहले से ही बंद है।

Update: 2020-08-28 05:53 GMT
पश्चिम बंगाल 7, 11 और 12 सितंबर को पूरी तरीके से लॉकडाउन रहेगा। इस दौरान राज्य में कई तरह की पाबंदियां लगाई गयी है। स्कूल कांग्रेस तो पहले से ही बंद है।

कोलकाता: भारत में कोरोना का प्रकोप कम होने का नाम नहीं ले रहा है। हालंकि केंद्र सरकार ने अनलॉक के चौथे चरण का एलान कर दिया है। इन सबके बीच राज्यों को ये अधिकार भी मिला है कि संक्रमण की स्थिति में प्रदेश सरकारें अपने मुताबिक, छूट और पाबंदिया तय करें। इसी क्रम में पश्चिम बंगाल में ममता सरकार ने लॉकडाउन दोबारा लागू कर दिया है।

बंगाल में तीन दिन सम्पूर्ण लाॅकडाउन

पश्चिम बंगाल की ममता सरकार ने राज्य में लॉकडाउन बढ़ाने का एलान किया है। इसके साथ ही गाइडलाइन भी जारी कर दी गयी है। दरअसल, राज्य में 7, 11 और 12 सितंबर को पूरी तरीके से लॉकडाउन रहेगा। इस दौरान राज्य में कई तरह की पाबंदियां लगाई गयी है। स्कूल कांग्रेस तो पहले से ही बंद है। हालंकि लॉकडाउन के दौरान सभी दफ्तर, बाज़ार सबकुछ बंद रहेगा।

सम्पूर्ण लॉकडाउन में ये छूट, इतनी पाबंदिया:

-सभी शिक्षण संस्थान बंद रहेंगे। फिलहाल स्कूल-कॉलेज-यूनिवर्सिटी 20 सितम्बर तक बंद रहने के आदेश है।

-दफ्तर, बाज़ार नहीं खुलेंगे।

-सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क अनिवार्यता के नियम का पालन किया जायेगा।

ये भी पढ़ेंः खुल गए मॉल: सभी बड़े स्टोर्स में शॉपिंग की इजाजत, करना होगा इसका पालन

-बिना वजह घर से निकलने पर रोक रहेगी।

-यातायात व्यवस्था भी इन तीन दिनों के लिए बाधित रहेगी।

-हॉस्पिटल या जरूरी काम के लिए बाहर जाय जा सकता है।

मेट्रो ट्रेनों और हवाई पर से लगी रोक हटाने की तैयारी

बता दें कि बंगाल में सरकार जल्द ही मेट्रो ट्रेनों और हवाई पर से लगी रोक हटाने की तैयारी में हैं। इस बाबत ममता सरकार ने संकेत दिए हैं। उन्होंने कहा कि जो भी ज़रूरी चीज़ें हैं वह फॉलो की ही जा रही हैं। ऐसे में शर्तों के साथ जल्द ही मेट्रो से रोक हटाई जा सकती है।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News