पश्चिम बंगाल: ममता बनर्जी के इस ऐलान के बाद डॉक्टरों ने खत्म किया हड़ताल

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने हड़ताल कर रहे डॉक्टरों के साथ सोमवार को बैठक की। बैठक में ममता बनर्जी ने अस्पतालों की सुरक्षा बढ़ाने की घोषणा की है। इसके बाद डॉक्टरों ने सप्ताहभर से चली आ रही अपनी हड़ताल को खत्म कर दिया है।

Update: 2019-06-17 13:58 GMT

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने हड़ताल कर रहे डॉक्टरों के साथ सोमवार को बैठक की। बैठक में ममता बनर्जी ने अस्पतालों की सुरक्षा बढ़ाने की घोषणा की है। इसके बाद डॉक्टरों ने सप्ताहभर से चली आ रही अपनी हड़ताल को खत्म कर दिया है। डॉक्टरों से बातचीत के बाद सीएम ममता बनर्जी ने दावा किया है कि डॉक्टरों के साथ सभी विवादास्पद मुद्दे सुलझा लिए गए हैं।

ममता के साथ बैठक के बाद डॉक्टरों के एक प्रतिनिधि ने कहा, 'हम बैठक से संतुष्ट हैं।' बताया जा रहा है कि आधिकारिक रूप से हड़ताल खत्म करने का ऐलान कुछ देर बाद प्रदर्शन स्थल यानी NRS मेडिकल कॉलेज में हड़ताल खत्म करने का ऐलान किया।

यह भी पढ़ें…केरल के कांग्रेस सांसद ने हिंदी में ली शपथ, ऐसा क्या हुआ राहुल ने अंग्रेजी में ली शपथ?

इससे पहले प्रदेश के डॉक्टरों से बातचीत के बाद मुख्यमंत्री ने कोलकाता के पुलिस कमिश्नर अनुज शर्मा को हर अस्पताल में एक नोडल पुलिस अफसर की तैनाती के निर्देश दिए। इसके अलावा चिकित्सकों की मांग पर हर सरकारी अस्पताल में एक शिकायत निवारण सेल बनाने का निर्णय भी लिया गया है। सोमवार को सीएम के साथ हुई इस बैठक में पश्चिम बंगाल के हर मेडिकल कॉलेज से दो प्रतिनिधि शामिल हुए।

यह भी पढ़ें…बिहार: गर्मी से मचा हाहाकार, सरकारी स्कूल बंद, गया में धारा 144 लागू

कोलकाता में राज्य सचिवालय के पास स्थित एक सभागार में ममता बनर्जी और डॉक्टरों के बीच तमाम गतिरोधों के बाद हुई बैठक में कई बड़े फैसले हुए हैं। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने राज्य में सभी सरकारी अस्पतालों में डॉक्टरों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं।

बैठक में डॉक्टरों के प्रतिनिधिमंडल ने ममता को मेडिकल कॉलेजों एवं अस्पतालों में उन्हें आ रही समस्याओं से अवगत कराया। पश्चिम बंगाल के स्वास्थ्य सचिव एमओएस चंद्रिमा भट्टाचार्य और राज्य के अन्य अधिकारियों के अलावा 31 जूनियर डॉक्टर इस बैठक में मौजूद थे।

Tags:    

Similar News