TMC नेता की हत्या: ताबड़तोड़ गोलियों से किया छलनी, बंगाल में तोड़फोड़-आगजनी

पश्चिम बंगाल के हावड़ा जिले में तृणमूल कांग्रेस के एक स्थानीय नेता की गोली मारकर हत्या कर दी गई। मौत की खबर से TMC कार्यकर्ताओं नें तोड़फोड़ और आगजनी की।

Update:2020-12-29 22:45 IST

कोलकाता: पश्चिम बंगाल के हावड़ा में तृणमूल कांग्रेस के नेता धर्मेंद्र सिंह की मंगलवार शाम गोली मार कर हत्या कर दी गयी। इस हत्याकांड के बाद राज्य में बवाल मच गया है। नाराज लोगों ने हत्या के विरोध में जमकर हंगामा किया। उन्होंने दस से अधिक दुकानों और बसों में तोड़फोड़ की तो वहीं आगजनी भी की है। बता दें कि बाइक सवार हमलावरों ने टीएमसी कार्यकर्ता और उसके एक साथी पर पांच राउंड फायरिंग की, जिसमें एक की मौत और दूसरे की हालत गंभीर बनी हुई है।

तृणमूल कांग्रेस के नेता धर्मेंद्र सिंह गोली मारकर हत्या

दरअसल, पश्चिम बंगाल के हावड़ा जिले के शालीमार इलाके में आज तृणमूल कांग्रेस के एक स्थानीय नेता की गोली मारकर हत्या कर दी गई। बताया जा रहा है कि टीएमसी के कार्यवाहक अध्यक्ष धर्मेंद्र सिंह बाइक से जा रहे थे, उनके साथ एक और शख्स था। तभी बी गार्डन थाना क्षेत्र के शालीमार गेट संख्या तीन के पास पहुंचते ही बाइक सावर कुछ बदमाशों ने उन पर हमला कर दिया। बदमाशों ने टीएमसी नेता पर छह राउंड फायरिंग की।

ये भी पढ़ेंः चीन का मोहरा ये देश: वायु सेना प्रमुख ने खोली पोल, बोले- भारत जवाब देने को तैयार

हावड़ा में हमलावरों ने की 6 राउंड फायरिंग

वारदात के बाद हड़कंप मच गया। धर्मेंद सिंह और उनके साथी को आनन फानन में आंदुल रोड स्थित एक निजी अस्पताल में पहुँचाया गया, जहां डॉक्टरों ने धमेंद्र सिंह को मृत घोषित कर दिया। वहीं उनके साथी की हालत भी गंभीर बनी हुई है। फिलहाल उसका इलाज जारी है। मामले में पुलिस सीसीटीवी फुटेज के आधार पर हमलावरों की पहचान और गिरफ्तारी में जुट गयी है।

मौत से गुस्साए टीएमसी कार्यकर्ताओं ने की तोड़फोड़

वहीं टीएमसी नेता की मौत के बाद उनके समर्थक आक्रोशित हो गए। आरोपियों की गिरफ्तारी और सख्त कार्रवाई की मांग करते हुए धर्मेंद्र सिंह के समर्थकों ने कई दुकानों में तोड़फोड़ की। रिपोर्ट्स के मुताबिक, कार्यकर्ताओं ने एक घर और एक बाइक में आग भी लगा दी। इसके अलावा 10 से अधिक दुकानें और कई बसों में तोड़फोड़ की। हालात को काबू करने के लिए इलाके में RAF को तैनात किया गया है।

ये भी पढ़ेंः कांग्रेस मुश्किल में: इन विधायकों ने दिया झटका, ज्वाइन कर ली भाजपा

घर और बाइक में आगजनी, इलाके में RAF तैनात

टीएमसी नेता की हत्या को लेकर राज्य सरकार में मंत्री अरूप राय ने दुख जताते हुए दावा किया है कि किसी साजिश के तहत टीएमसी कार्यकर्ता की हत्या की गई है। उन्होंने पुलिस से मामले की निष्पक्ष जांच करने का अनुरोध करते हुए शक जताया कि घटना में विपक्षी दलों का हाथ हो सकता है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News