WFI Election: ये गोल्ड मेडलिस्ट ले सकती है WFI में बृजभूषण की जगह, यौन उत्पीड़न मामले में दे चुकी हैं गवाही

WFI Election: बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ यौन उत्पीड़न मामले में गवाही दे चुकी अनीता श्योराण भी भारतीय कुश्ती संघ (WFI) के चुनाव के मैदान में आ गई है।

Update: 2023-08-01 06:36 GMT
अनीता श्योराण और बृजभूषण सिंह ( सोशल मीडिया)

WFI Election: बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ यौन उत्पीड़न मामले में गवाही दे चुकी अनीता श्योराण भी भारतीय कुश्ती संघ (WFI) के चुनाव के मैदान में आ गई है। अनीता ने 12 अगस्त को होने वाले चुनावों के नामांकन दाखिल कर दिया है। अनीता श्योराण दिल्ली कॉमनवेल्थ गेम्स में स्वर्ण पदक जीत चुकी हैं। अनीता के नामांकन पत्र दाखिल करते है चर्चा शुरू हो गई है कि अगर वह चुनाव जीत जाती है, तो वह अपने आप में एक नया इतिहास रचने का काम करेंगी। ऐसा इसलिए कहा जा रहा है क्योंकि वह भारतीय कुश्ती संघ की पहली महिला अध्यक्ष बनेगीं।

बता दें कि भारतीय कुश्ती संघ के लिए 50 सदस्सीय मतदाताओं और उम्मीदवारों की सूची में 38 वर्षीय अनीता अकेली महिला उम्मीदवार हैं। उनका सीधा मुकाबला बृजभूषण सिंह के खेमें के दो उम्मीदवारों से होने की संभावना है। दिल्ली कुश्ती संग के अध्यक्ष ओलंपियन जय प्रकाश और उत्तर प्रदेश के संजय सिंह भोला ये दो उम्मीदवार हैं। दोनों उम्मीदवारों को बृजभूषण शरण सिंह का करीबी माना जाता है।

भारतीय कुश्ती संघ के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण सिंह के खिलाफ यौन उत्पीड़न मामले में दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट में सुनवाई चल रही है। फिलहाल वह जमानत पर बाहर चल रहे हैं। बड़ी बात ये है कि बृजभूषण सिंह को इस बार चुनाव लड़ने से बेदखल कर दिया गया है। इसके अलावा उनके परिवार के भी किसी सदस्य को चुनाव में शामिल होने की अनुमति नहीं दी गई है। मतदाता सूची में भी बृजभूषण सिंह या उनके परिवार को कोई सदस्य नहीं शामिल है। बृजभूषण सिंह ने बीते दिन सोमवार को कुश्ती महासंघ प्रदेश की यूनिट्स की मीटिंग बुलाई थी। इसके बाद उन्होने दावा किया था कि 25 राज्य इकाइयों में से 20 उनके साथ में हैं।

बृजभूषण सिंह के समर्थक जयप्रकाश ने कहा कि उम्मीद है कि वह अच्छा प्रदर्शन करेंगे। उन्होने कहा कि अगले कुछ दिनों में तय हो जाएगा कि इस पद के लिए अंतिम उम्मीदवार कौन होगा। इसका फैसला सर्वसम्मति से लिया जाएगा। वहीं, विपक्षी पैनल का नेतृत्व अनीता श्योराण कर रही हैं।

Tags:    

Similar News