मुकेश अंबानी क्यों हैं आतंकियों की हिट लिस्ट में, वजह जानकर उड़ जाएंगे होश

एक आतंकी संगठन जैश-उल-हिंद ने 28 फरवरी को टेलीग्राम पर पोस्ट कर अंबानी के घर के बाहर स्कॉर्पियो खड़ी करने की जिम्मेदारी ली थी। उसने धमकी देते हुए कहा था कि अगर मुकेश अंबानी ने उनकी मांगें नहीं मानीं तो उनके परिजनों की जान खतरे में होगी।

Update: 2021-03-03 04:26 GMT
भारत के सबसे अमीर बिजनेस मैन और रिलायंस ग्रुप के चेयरमैन मुकेश अंबानी आतंकी संगठनों की हिट लिस्ट में एक बार फिर आ गए हैं।

मुंबई: भारत के सबसे अमीर बिजनेस मैन और रिलायंस ग्रुप के चेयरमैन मुकेश अंबानी आतंकी संगठनों की हिट लिस्ट में एक बार फिर आ गए हैं। पहली आठ साल पहले 28 फरवरी, 2013 को इंडियन मुजाहिदीन (आइएम) ने मुकेश अंबानी को धमकी दी थी। इंडियन मुजाहिदीन ने मुंबई के नरीमन पॉइंट स्थित अंबानी के आॅफिस में पत्र भेजा था। इस पत्र में गुजरात के तत्कालीन मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी का समर्थन करने पर अंबानी को नुक्सान पहुंचाने की धमकी दी थी। इसके बाद से ही मुंबई पुलिस ने उन्हें जेड सेक्यूरिटी दी हुई है।

25 फरवरी 2021 को अंबानी के घर ऐंटिलिया के बाहर एक संदिग्ध एसयूवी स्कॉर्पियो बरामद की गई थी। इसमें 25 जिलेटिन की छड़ें रखी गई थी। अब फिर इसे अंबानी को धमकी दिए जाने की तरह देखा जा रहा है। सबसे बड़ी बात यह बरामद की गाड़ी अंबानी के सुरक्षा बेड़े में शामिल गाड़ियों जैसी हैं और नंबर प्लेट भी मिलती-जुलती है। इससे साफ है कि साजिश रचने वाले अंबानी के वाहनों के बारे में अच्छी तरह जानते हैं।

एक आतंकी संगठन जैश-उल-हिंद ने 28 फरवरी को टेलीग्राम पर पोस्ट कर अंबानी के घर के बाहर स्कॉर्पियो खड़ी करने की जिम्मेदारी ली थी। उसने धमकी देते हुए कहा था कि अगर मुकेश अंबानी ने उनकी मांगें नहीं मानीं तो उनके परिजनों की जान खतरे में होगी। इस पोस्ट में लिखा था कि यह तो अभी झांकी है, असली पिक्चर बाकी है।

ये भी पढ़ें...हरियाणा ने बंद किये बाहरी कामगारों के रास्ते, लोकल को 75 फीसद आरक्षण

हालाकि इस संगठन ऐसे किसी भी संदेश को पोस्ट करने और गांड़ी खड़े करने से इंकार कर दिया। जैश-उल-हिंद ने कथित बयान में कहा कि हम कुफ्फारों (काफिरों) से कभी पैसा नहीं मांगते और हमारा भारतीय व्यापारी से कभी कोई झगड़ा नहीं है।

माओवादी संगठनों पर शक

एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, मुंबई पुलिस को अब माओवादी संगठनों पर शक है। माओवादी संगठन(नक्सली) भी हमले के लिए जिलेटिन छड़ों का इस्तेमाल आमतौर पर नक्सली इलाकों में नक्सली करते हैं। बड़ी बात यह भी है कि अंबानी के घर के बाहर जो जिलेटिन की छड़ें बरामद की गई हैं, उन्हें नागपुर में जिस जह से खरीदा गया था वह नक्सलियों के केंद्र माने जाने वाले गढ़चिरौली के पास स्थित है।

ये भी पढ़ें...गुजरात: निकाय चुनाव में BJP की बड़ी जीत, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने दिया इस्तीफा

मुंबई पुलिस की एक थियोरी ये भी है कि किसान आंदोलन चलते अंबानी को अल्ट्रा लेफ्ट विंग संगठनों ने यह धमकी दी है। बता दें वामपंथी पार्टियां लगातार यह आरोप लगा रही हैं कि कॉन्ट्रैक्ट फॉर्मिंग के लिए अंबानी ने किसानों से उनके खेत ले लिए। लेकिन मुकेश अंबानी की तरफ से पहले ही यह साफ किया जा चुका है कि उनकी रुचि कॉन्ट्रैक्ट फार्मिंग में नहीं है।

ये भी पढ़ें...कचरे से बनेंगी सड़कें: दिल्ली नगर निगम ने की तैयारी, जानें कहां से हो रही शुरूआत

मुंबई पुलिस के हाथ अभी भी खाली

मुंबई पुलिस अभी तक इस मामले में कोई सुराग नहीं मिला है। मुकेश अंबानी के घर के बाहर मिली ढाई किलो जिलेटिन छड़ें फट जातीं तो इसका असर 3 हजार वर्गफीट के इलाके में होता। मुंबई पुलिस ने स्कॉर्पियो गाड़ी से 4 नंबर प्लेट बरामद की है। इनमें से 3 नंबर प्लेट अंबानी के सुरक्षा काफिले की गाड़ियों जैसी हैं और एक नंबर प्लेट मुकेश अंबानी की पत्नी नीता अंबानी की गाड़ी की तरह है। हालांकि पुलिस ने गाड़ी के बारे में पता लगा ली है। यह स्कॉर्पियो ठाणे में रहने वाले कारोबारी हिरेन मनसुख की है जो चोरी हो गई थी।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News