भारत का सबसे बड़ा कोविड अस्पताल, जहां वैक्सीन का शुरू होगा रजिस्ट्रेशन

16 जनवरी से शुरू होने वाले दुनिया के सबसे बड़े इम्यूनाइजेशन कार्यक्रम को लेकर पूरे देश में उत्साह बना हुआ है। ऐसे में कोरोना दौर में मेडिकल सेवाएं देने वाले देश के सबसे बड़े कोविड अस्पताल लोक नायक अस्पताल में अब वैक्सीन की तैयारियां अंतिम चरण पर हैं।

Update: 2021-01-14 12:14 GMT
देश के सबसे बड़े कोविड अस्पताल लोक नायक अस्पताल में वैक्सीन की तैयारियां अंतिम चरण पर हैं। 4,000 हेल्थ केयर वर्कर्स को वैक्सीन लगाने के लिए रजिस्टर किया गया है।

नई दिल्ली। महामारी के खात्मे के लिए भारत की तैयारियां जोरों पर हैॆ। 16 जनवरी से शुरू होने वाले दुनिया के सबसे बड़े इम्यूनाइजेशन कार्यक्रम को लेकर पूरे देश में उत्साह बना हुआ है। ऐसे में कोरोना दौर में मेडिकल सेवाएं देने वाले देश के सबसे बड़े कोविड अस्पताल लोक नायक अस्पताल में अब वैक्सीन की तैयारियां अंतिम चरण पर हैं। जिसके चलते वैक्सीनेशन ड्राइव के दौरान CO-Win एप पर रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया सुचारू रूप चले इसके लिए लोक नायक अस्पताल(LNJP) अस्पताल की वैक्सीनेशन साइट पर अतिरिक्त वाई-फाई लगवाये जा रहे हैं।

ये भी पढ़ें...दिल्ली वालों को खुशखबरी: सभी को फ्री मिलेगी वैक्सीन, केजरीवाल का बड़ा ऐलान

वैक्सीन लगाने के लिए रजिस्टर

दिल्ली के लोक नायक अस्पताल (LNJP) में 4,000 हेल्थ केयर वर्कर्स को कोविड वैक्सीन लगाने के लिए रजिस्टर किया गया है। ऐसे में वैक्सीनेशन ड्राइव की शुरुआत में एक बूथ का इस्तेमाल किया जाएगा। जिसके चलते वैक्सीन लगने के पहले दिन यानी 16 जनवरी को 100 रजिस्टर्ड हेल्थ केयर वर्कर्स को वैक्सीन दिया जाएगा।

फोटो-सोशल मीडिया

वैक्सीनेशन के लिए अस्पताल में 2 बूथ अलग से तैयार किये गए हैं। इन तैयारियों में पहले दिन की ड्राइव के बाद रोजाना 200-300 लोगों को वैक्सीन दिये जाने का लक्ष्य है। वहीं वैक्सीनेशन प्रोग्राम में डॉक्टर, नर्स, टेक्नीशियन, सफाई कर्मचारियों को वैक्सीन सी जाएगी। जिसके चलते वैक्सीनेशन की तैयारियों जोरो-शोरों से चल रही हैं।

बता दें, 16 जनवरी से देश में कोरोना वैक्सीनेशन के कार्यक्रम की शुरूआत खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे। इसमें टीकाकरण अभियान के पहले दिन करीब तीन लाख स्वास्थ्य कर्मियों को वैक्सीन दी जाएगी। जिसके चलते दिल्ली में भी कोरोना टीकाकरण को लेकर तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। सीएम अरविंद केजरीवाल ने बताया कि दिल्ली में सोमवार, मंगलवार, गुरुवार और शनिवार को कोरोना का टीका लगाया जाएगा।

ये भी पढ़ें...कोरोना की सबसे खास वैक्सीनः भारत में हुई तैयार, जानें कैसे है अलग

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News