वाह रे कांग्रेस विधायक: ऐसी लापरवाही है खतरनाक, सरेआम उड़ाई जा रही धज्जियां

हजारीबाग जिले के पांडू गांव में कांग्रेस के विधायक द्वारा ही देश में लागू नियमों का बहिष्कार किया गया है। इस गांव में कांग्रेस विधायक अंबा प्रसाद ने लॉकडाउन का उल्लंघन करते हुए जनसभा का आयोजन किया।

Update: 2020-06-01 06:58 GMT

नई दिल्ली। हजारीबाग जिले के पांडू गांव में कांग्रेस के विधायक द्वारा ही देश में लागू नियमों का बहिष्कार किया गया है। इस गांव में कांग्रेस विधायक अंबा प्रसाद ने लॉकडाउन का उल्लंघन करते हुए जनसभा का आयोजन किया। बीते रविवार को कांग्रेस विधायक ने एनटीपीसी कोयला खनन परियोजना क्षेत्र और उससे संबंधित भू-रैयतों के साथ उनकी समस्या को लेकर बैठकें की हैं।

ये भी पढ़ें...नियम का उलंघन: प्रधानमंत्री ने अपने बनाए कानून तोड़े, लगा इतने हज़ार रुपये का दंड

लोग मास्क भी नहीं पहने हुए

इस मौके पर बहुत तादात में लोग इकठ्ठा हुए और महामारी के चलते सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां भी उड़ाई गई है। इस बैठक में शामिल लोग मास्क भी नहीं पहने हुए थे। बता दें, यह सब कांग्रेस विधायक की उपस्थित में हुआ है।

गांव में हुई इस बैठक में अंबा प्रसाद ने रैयतों को संबोधित करते हुए कहा कि एनटीपीसी कोई भी काम शुरू करने के पहले त्रिपक्षीय वार्ता करे। बिना वार्ता और समस्या सुलझाए काम शुरू नहीं होगा। जनता की समस्याओं का हल करना जरूरी है।

जानकारी के लिए बता दें कि इस बैठक में एनटीपीसी की ओर से कोई अधिकारी मौजूद नहीं थे। क्योंकि देश में लॉकडाउन के चलते आयोजन और कार्यक्रमों पर अभी रोक लगी हुई है।

ये भी पढ़ें...शेयर धारकों की बल्ले-बल्ले, 33000 के करीब सेंसेक्स, निफ्टी 9700 के पार

विधायक ने बताया ये कारण

गांव में जनसभा का आयोजन करने के सवाल पर विधायक अंबा प्रसाद ने कहा कि सभा ग्रामीणों के द्वारा आयोजित की गयी थी। ग्रामीणों के आग्रह पर वह सभास्थल पर पहुंची थीं। लोगों की भीड़ देखकर वह किनारे खड़ी होकर लोगों की बातें सुनी और वहां से तुरंत वापस हो गयीं।

विधायक ने कहा कि पांडू के ग्रामीण विभिन्न समस्या को लेकर उनसे लगातार संपर्क कर रहे थे। जिसके बाद स्थिति को समझने के लिए वह पांडू पहुंची थीं, लेकिन जब उन्होंने यह महसूस किया कि सोशल डिस्टेंसिंग के नियम टूट सकते हैं, तो ग्रामीणों को समझाकर उनके आवेदनों लेकर वह लौट गईं।

मिली जानकारी के अनुसार, गांव में आयोजित इस बैठक की खबर जिला प्रशासन के किसी अधिकारी को भी नहीं थी। और न ही इसके लिए किसी प्रकार की कोई इजाजत ली गई थी।

ये भी पढ़ें...जासूसों की गिरफ्तारी पर बौखलाया पाकिस्तान, भारत पर लगाया साजिश का आरोप

Tags:    

Similar News