Wrestlers Protest: बृजभूषण को अरेस्ट करने पर राजी नहीं सरकार, महापंचायत में आए पहलवानों का बड़ा बयान

Wrestlers Protest: सोनीपत की छोटूराम धर्मशाला में आयोजित इस पंचायत में पहलवान बीते दिनों दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और खेल मंत्री अनुराग ठाकुर से हुई बातचीत का ब्यौरा देने वाले हैं।

Update: 2023-06-10 08:21 GMT
Brij Bhushan Sharan Singh (photo: social media )

Wrestlers Protest: भारतीय कुश्ती महासंघ के पूर्व प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह बनाम रेसलर्स की जंग जारी है। आज यानी शनिवार 10 जून को हरियाणा के सोनीपत में पहलवानों के समर्थन में महापंचायत हो रही है। जिसमें खापों और किसान संगठनों के प्रतिनिधि भी शामिल हुए हैं। पहलवानों के आंदोलन का चेहरा रहे बजरंग पुनिया और साक्षी मलिक मौके पर पहुंच हैं। पिछले दिनों केंद्र सरकार के मंत्रियो से हुई मुलाकात के बारे में जानकारी देते हुए पहलवानों ने बताया कि सरकार बृजभूषण सिंह को गिरफ्तार करने के लिए तैयार नहीं।

जानकारी के मुताबिक, सोनीपत की छोटूराम धर्मशाला में आयोजित इस पंचायत में पहलवान बीते दिनों दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और खेल मंत्री अनुराग ठाकुर से हुई बातचीत का ब्यौरा देने वाले हैं। इस बैठक में लिए गए फैसलों के बारे में पंचायत को अवगत कराए जाएगा। बता दें कि पहलवानों और किसान संगठनों ने 15 जून तक के लिए आंदोलन को स्थगित कर रखा है। बजरंग पूनिया का ऐलान किया है बृजभूषण की गिरफ्तारी के लिए 15 जून के बाद फिर पहलवान धरना देंगे।

क्या बोले बजरंग पूनिया ?

देश के दिग्गज रेसलर और बृजभूषण सिंह के खिलाफ महिला पहलवानों के आंदोलन का चेहरा बने बजरंग पूनिया ने कहा कि हमारी जो बातचीत केंद्र सरकार से हुई हैं, वह बातें पंचायत में रखने आए हैं, क्योंकि हमने पंचायत को ही सबकुछ हैंडओवर किया हुआ है। जो फैसला बड़े बुजुर्ग लेंगे, वह पहलवानों को मान्य होगा।

क्या फिर शुरू होगा आंदोलन ?

केंद्र सरकार द्वारा बीजेपी सांसद और महिला पहलवानों का यौन उत्पीड़न करने के आरोपों का सामना कर रहे बृजभूषण शरण सिंह को गिरफ्तार न करने के बात से एकबार फिर आंदोलन के तेज होने की गुंजाइश है। क्योंकि आंदोलन में शामिल पहलवानों से लेकर तमाम अन्य संगठन साफ कह चुके हैं कि उन्हें सिंह की गिरफ्तारी से कम कुछ भी मंजूर नहीं है।

पहलवानों के आरोपों की जांच के लिए बनी दिल्ली पुलिस की एसआईटी 15 जून तक अपनी जांच पूरी कर लेगी। ऐसे में पहलवानों से लेकर कुश्ती संघ के पूर्व प्रमुख बृजभूषण सिंह की नजरें दिल्ली पुलिस की जांच रिपोर्ट पर टिकी हुई हैं।

सीन रीक्रिएट करने पर मचा बवाल

दिल्ली पुलिस ने शुक्रवार को शिकायतकर्ताओं में शामिल एक महिला पहलवान को क्राइम सीन रीक्रिएट करने के लिए बृजभूषण सिंह के दिल्ली स्थित आवास पर कुश्ती संघ के बने दफ्तर पर ले गई। इस पर अब सियासी बवाल मच गया है। इस महिला पहलवान पर मानसिक आघात पहुंचाने वाली कार्रवाई बता कर दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालिवाल ने जिम्मेदार पुलिस अधिकारियों पर कार्रवाई की मांग की है। ममता बनर्जी की पार्टी टीएमसी ने भी दिल्ली पुलिस पर महिला पहलवान को डराने की कोशिश करने का आरोप लगाया है।

Tags:    

Similar News