Wrestlers Sexual Harassment Case : यौन शोषण मामले में बीजेपी सांसद बृजभूषण की बढ़ी मुसीबत, आरोप तय

Wrestlers Sexual Harassment Case : लाेकसभा चुनाव के बीच भारतीय कुश्ती महासंघ के पूर्व अध्यक्ष एवं बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह की मुसीबतें बढ़ गई हैं। दरअसल, दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ महिला पहलवान यौन शोषण मामले में आरोप तय किए हैं।

Written By :  Rajnish Verma
Update: 2024-05-10 12:10 GMT

Wrestlers Sexual Harassment Case : लाेकसभा चुनाव के बीच भारतीय कुश्ती महासंघ के पूर्व अध्यक्ष एवं बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह की मुसीबतें बढ़ गई हैं। दरअसल, दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ महिला पहलवान यौन शोषण मामले में आरोप तय करने के आदेश दिए हैं।

दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने महिला पहलावान यौन शोषण मामले पर शुक्रवार को सुनवाई करते हुए कहा कि बृजभूषण सिंह के खिलाफ 6 में से 5 मामलों में आरोप तय करने के लिए पर्याप्त साक्ष्य हैं। कोर्ट ने कहा कि बृजभूषण सिंह के खिलाफ 5 मामलों में आईपीसी की धारा 354 और 354डी (महिला की शील भंग करने के इरादे से उस पर आपराधिक बल का प्रयोग) के तहत आरोप दर्ज करने के आदेश दिए हैं। हालांकि उनके खिलाफ दर्ज छठे मामले में कोर्ट ने बरी कर दिया है।

कोर्ट ने बृजभूषण सिंह के सचिव विनोद तोमर के खिलाफ भी आरोप तय करने का आदेश दिया है। विनोद के खिलाफ आईपीसी की धारा 506(1) के तहत आरोप तय करने के पर्याप्त सबूत हैं। कोर्ट ने कहा कि बृजभूषण सिंह के खिलाफ तय आरोपों को लेकर 21 मई को सुनवाई होगी। बता कि इन यौन शोषण का आरोपी गैरजमानती है, इसमें पांच साल की सजा का भी प्रावधान है। 

Tags:    

Similar News