Jhansi Crime News: एक लाख रुपए और बाइक की मांग पूरी न करने पर पत्नी को मार डाला, लटकते मिली लाश

Jhansi Crime: झांसी में कई जगहों पर अप्रिय घटनाएं हुई। इससे अलग अलग स्थानों में छह लोगों की मौत हुई।

Update: 2023-05-06 18:45 GMT
Image: Social Media

Jhansi Crime: मोंठ थाना क्षेत्र के ग्राम मनकपुरा में एक महिला का शव फाँसी के फंदे पर लटका मिला है। मृतका के भाई ने आरोप लगाया है कि एक लाख और बाइक की मांग पूरी न करने पर ससुरालियों ने उसकी बहन की हत्या कर दी। इसके बाद शव को फाँसी के फंदे पर लटका दिया है। इस मामले में मृतका की मां ने ससुरालियों के खिलाफ दहेज हत्या की तहरीर दी है। साथ ही पुलिस ने पति को हिरासत में ले लिया है।

मोंठ थाना क्षेत्र के ग्राम मनकपुरा में आकाश रायकवार परिवार समेत रहता है। आकाश रायकवार ने बीती शाम अपनी पत्नी अंजली व बच्चों के साथ खाना खाया। इसके बाद कमरे में आराम करने चले गए थे। रात को आकाश रायकवार की अचानक नींद खुली तो उसने देखा कि उसकी बीबी अंजली फाँसी के फंदे पर लटक रही हैं। इस पर आकाश ने शोर मचाया तो घर के अन्य सदस्य जाग गए। इसकी सूचना मिलते ही पुलिस व मायके पक्ष के लोग भी वहां पहुंच गए।
बबीना थाना क्षेत्र के ग्राम खाड़ेगांव में रहने वाले मृतका के भाई कल्लू रायकवार ने बताया है कि उसकी बहन अंजली की शादी 22 जून 2017 को मोंठ थाना क्षेत्र के ग्राम मनकपुरा निवासी आकाश रायकवार से हुई थी। ससुरालीजन दहेज में एक लाख और मोटर साइकिल की मांग कर रहे थे। न देने पर ससुरालियों ने उसकी बहन को परेशान करना शुरु कर दिया था। आरोप है कि इसकी शिकायत बबीना थाने में की गई थी। इस मामले में दो बार पंचायत हो चुकी हैं। ससुराल वाले प्रताड़ित न करने का भरोसा देकर दोनों बार समझौता कर बहन को ससुराल ले गए। लेकिन वह लोग अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे थे। कल्लू ने बताया कि 22 अप्रैल को बहन अंजली अक्षय तृतीया पर मायके आई थी। 29 अप्रैल को ससुराल वाले बहन को लिवाकर चले गए थे। बीती रात जीजा आकाश ने पिता को फोन पर बताया कि अंजली ने फाँसी लगा ली। आरोप है कि दहेज की खातिर ससुरालियों ने बहन की हत्या कर दी है। सूचना पर गई पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया।

सदमे में आकर कुम्हार ने कर ली जीवनलीला समाप्त

बड़ागांव थाना क्षेत्र में घड़ों का व्यापार ठीक न होने से दुखी एक कुम्हार ने सदमे में आकर जीवनलीला समाप्त कर ली। इसकी सूचना पुलिस को दी गई। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया।
बड़ागांव थाना क्षेत्र के गांधी नगर में सुल्तान प्रजापति परिवार समेत रहता था। वह झोपड़ी रहकर मिट्टी के घड़े बनाता था। इन घड़े की बिक्री से ही उसके परिवार का गुजारा होता था। परिवार में पत्नी, तीन बेटे व एक बेटी है। एक बेटे की शादी हो गई है। सुल्तान के भाई धनीराम ने बताया कि इस साल अप्रैल-मई के महीने में मौसम में ज्यादा गर्मी नहीं रही। इस कारण सुल्तान के बनाए हुए घड़े नहीं बिके। इससे आर्थिक स्थिति पहले से ही खराब थी। धनीराम ने बताया कि सुल्तान ने स्वयं सहायता समूह से भी कर्ज ले लिया था। कर्ज न चुका पाने और दिहाड़ी का पैसा न आने से घर का खर्च चलाना मुश्किल हो रहा था। सुबह जब पत्नी, बड़ा बेटा आदि परिवार के कुछ सदस्य अपने काम पर चले गए थे। दूसरे नंबर का बेटा भी बाहर जाने को तैयार हो रहा था। घर पर अकेला पाकर सुल्तान ने झोपड़ी के दूसरे हिस्से में ही पत्नी की साड़ी का फंदा बनाकर आत्महत्या कर ली। इसकी सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया।

पेड़ से लटका मिला युवक का शव

बबीना थाना क्षेत्र में एक युवक का शव चौराहे पर लगे पेड़ से लटका मिला। उसने आत्महत्या की या फिर वह किसी हादसे का शिकार हुआ। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया।
बबीना थाना क्षेत्र के शास्त्री नगर में रहने वाला सुरेन्द्र सेन साईकिल रिपेयरिंग का काम करता था। रात्रि में वह एक शादी समारोह में शामिल होने के बाद लौटकर घर आया। इसके बाद वह सोने चला गया। सुबह पता चला कि वह चौराहे पर लगे पेड़ से फांसी पर लटक रहा था। यह देख सभी के होश उड़ गए। इसकी सूचना थाने की पुलिस को दी गई। पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया।

घर में हुई कहासुनी, नाराज युवक कुएं में कूदा, मौत

घर में मामूली बात को लेकर झगड़ा हो गया। झगड़े से नाराज होकर एक युवक कुएं में कूद गया। जिससे उसकी मौत हो गई। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया। चिरगांव थाना क्षेत्र के ग्राम सुल्तानपुरा में रहने वाला पवन कुमार मजदूरी कर अपना और परिवार का भरण पोषण करता था। परिजनों के मुताबिक रात्रि में पवन कुमार का घर में मामली बात को लेकर झगड़ा हो गया। झगड़ा इतना बढ़ गया कि नाराज होकर पवन कुमार घर से लगभग 50 मीटर दूर स्थित कुंए में कूद गया। कुंए से जब तक उसे बाहर निकाला जाता, तब तक उसकी मौत हो गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया।

सफाई कर्मी का मिला शव, मौत का कारण संदिग्ध

बबीना थाना क्षेत्र में एक सफाईकर्मी का शव मिला। उसकी मौत किस कारण हुआ यह स्पष्ट नहीं हो सका। फिलहाल पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया।
प्रेमनगर थाना क्षेत्र के गढ़ियागांव में रहने वाला कपिल वाल्मीकि बबीना थाना क्षेत्र के सैन्य क्षेत्र में सफाईकर्मी था। परिजनों के मुताबिक वह अविवाहित था। सुबह उन्हें जानकारी हुई कि उसका शव बबीना थाना क्षेत्र में करारी के पास पड़ा हुआ है। मौके पर पहुंचकर उन्होंने शव की कपिल वाल्मीकि के रुप में शिनाख्त हुई। कपिल की मौत किस कारण यह स्पष्ट नहीं हो सका। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया। मौजूद लोगों ने बताया कि कपिल का कुछ दिन पहले एक्सीटेंट हुआ था। मृतक ने मरने से कुछ माह पहले एक बैंक से लाखों को लोन भी लिया है।

बस से उतरते समय युवक को रौंदा

मोंठ थाना क्षेत्र के शाहपुर बस स्टैंड के पास बस से उतरते समय युवक बस के पहिए के नीचे आ गया। बस थोड़ी दूरी तक उसको घसीटकर ले गई, जिससे वह बुरी तरह घायल हो गया। शाहजहांपुर थाना क्षेत्र के ग्राम खड़ऊवा निवासी नीरज तिलक ट्रैवल्स में सवार होकर मोंठ आ रहा था। शाहपुर बस स्टैंड के पास बस से उतरते समय पिछले पहिया की चपेट में आ गया जिससे वह घायल हो गया। उपचार के लिए उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया।

Tags:    

Similar News